सौम्या चौरसिया पर सवाल उठाने वाले भूपेंद्र सिंह हैं कौन ?

नेशन अलर्ट.
97706-56789
रायपुर.

मुख्यमंत्री सचिवालय में पदस्थ सौम्या चौरसिया पर सवाल उठाने वाले भूपेंद्र सिंह आखिर हैं कौन ? यह सवाल लोगों के जेहन में है कि कौन सा कारण है जिसके चलते भूपेंद्र ने सौम्या चौरसिया के बहाने सीधे मुख्यमंत्री सचिवालय पर प्रहार किया है.

हाल फिलहाल सौम्या चौरसिया मुख्यमंत्री सचिवालय में उपसचिव के पद पर पदस्थ हैं. भूपेंद्र सिंह ने फेसबुक पर 30 नवंबर के 10.55 बजे एक पोस्ट डाला था. उन्होंने इस पोस्ट में क्या है मुख्यमंत्री की उपसचिव सौम्या चौरसिया का पाटन प्रेम को लेकर बहुत कुछ लिखा था.

इसके बाद से भूपेंद्र सिंह छत्तीसगढ़ में प्रसिद्ध होने लगे. चूंकि उन्होंने इस पोस्ट में जमीन खरीदी के संबंध में लिखा था इस कारण जमीन क्रय – विक्रय से जुड़े लोगों, अधिकारियों-कर्मचारियों, जनप्रतिनिधियों सहित पत्रकारिता में छोटी-बडी कलमधारियों की भी उनमें रूचि बढ़ गई.

रायपुर के रहने वाले हैं भूपेंद्र

भूपेंद्र सिंह की फेसबुक वॉल को देखने से पता चलता है कि वह मूलत: रायपुर के ही रहने वाले हैं. उन्होंने मार्च 2009 में फेसबुक की सदस्यता ग्रहण की थी.

2 अक्टूबर को जन्म लेने वाले भूपेंद्र अन्याय, अत्याचार के खिलाफ आवाज उठाते रहे हैं. गौरतलब तथ्य यह है कि 2 अक्टूबर ही गांधीजी का भी जन्मदिवस है. भूपेंद्र की स्कूली शिक्षा सरस्वती शिशु मंदिर रायपुर से बताई जाती है.

उन्होंने महंत लक्ष्मीनारायणदास कॉलेज से उच्च शिक्षा अर्जित की है. वह पं. रविशंकर शुक्ल विश्वविद्यालय रायपुर के विद्यार्थी रह चुके हैं. उनके फेसबुक में 4997 मित्र हैं जिनमें से 28 से उनकी मिचूअल फ्रेंडशिप है.

बहरहाल, ये भूपेंद्र सिंह के संदर्भ में उपलब्ध जानकारी पर लिखी गई खबर है. आने वाले दिनों में नेशन अलर्ट भूपेंद्र सिंह के उन सवालों पर गौर करेगा जिनमें उन्होंने उपसचिव सौम्या चौरसिया के पाटन प्रेम को उजागर करने का प्रयास किया था.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *