झामुमो में जाते ही सितारा प्रचारक बन गए अमरनाथ मुंडा

शेयर करें...

नेशन अलर्ट.
97706-56789
रांची.

लोकसभा के पूर्व उपाध्यक्ष व भाजपा के वरिष्ठ नेता कडिय़ा मुंडा के पुत्र अमरनाथ मुंडा झारखंड मुक्ति मोर्चा (झामुमो) में शामिल हो गए. भाजपा नेता के सुपुत्र के इस तरह से विरोधी दल में शामिल होने से भाजपा को करारा झटका लगा है.

झामुमो के कार्यकारी अध्यक्ष हेमंत सोरेन ने अमरनाथ सहित उनके साथ आए साथियों को शनिवार शाम को झामुमो की सदस्यता दी. इस अवसर पर उन्होंने अमरनाथ व उनके सहयोगियों का यह कहते हुए स्वागत किया कि भाजपा से मोह भंग हो रहा है.

हालांकि कडिय़ा मुंडा इस विषय पर यह कहते हुए बच रहे हैं कि यह उनके बेटे का निजी फैसला है. अमरनाथ मुंडा अब खुलकर झामुमो का कार्य कर सकेंगे. चूंकि खूंटी क्षेत्र में नामांकन दाखिले की तारीख बीत चुकी है इसकारण वह चुनाव लडऩे से वंचित हो गए हैं.

खूंटी को कडिय़ा मुंडा का क्षेत्र माना जाता रहा है. यहां से भाजपा ने नीलकंठ सिंह मुंडा को टिकट दिया है. टिकट नहीं मिलने की आशंका अमरनाथ को काफी दिनों से थी. कहा तो यह तक जाता है कि इसी विषय को लेकर उन्होंने सुदेश महतो से भी संपर्क साधा था.

अमरनाथ भाजपा पर यह आरोप लगाते रहे हैं कि उन्हें कई मर्तबा आश्वस्त किया गया था. लोकसभा चुनाव के समय कडिय़ा मुंडा को टिकट नहीं दी गई थी तब उन्हें विधानसभा चुनाव में उतारे जाने की बात कही गई थी. बहरहाल न उन्हें टिकट मिली और न ही वे भाजपा में रह पाए. अब वह झामुमो के सितारा प्रचारक हो गए हैं.

Comments (0)
Add Comment