व्यापमं घोटाला : एक और छात्र की हुई मौत

शेयर करें...

नेशन अलर्ट.
97706-56789
इंदौर.

व्यवसायिक परीक्षा मंडल के घोटाले से जुड़े हुए सभी रहस्य अब तक उजागर भले ही नहीं हो पाए हो लेकिन मौत का सिलसिला अनवरत जारी है. इस बार खरगोन निवासी भूरेलाल वास्केल की मौत हो गई है. इसे व्यापमं घोटाले से जुड़ा बताया जाता है.

महात्मा गांधी मेडिकल कॉलेज से भूरेलाल वास्केल एमबीबीएस कर रहा था. उसका शव एक स्कूल के पास से मिला है. व्हिसिल ब्लोवर आशीष चतुर्वेदी का दावा है कि भूरेलाल दरअसल व्यापमं घोटाले से जुड़ा था.

अब तक सौ की मौत

बताया जाता है कि व्यापमं घोटाले से जुड़े लोगों में अब तक तकरीबन सौ लोगों की मौत हो चुकी है. आश्चर्यजनक बात यह है कि सभी मौतों को पुलिस या तो हादसा मान रही है या बीमारी के कारण मौत बता रही है.

अब देखिए वास्केल के मामले में पुलिस का कहना है कि वह हार्ट अटैक से हुई है. पुलिस के बताए मुताबिक शासकीय महाराजा यशवंत राव चिकित्सालय में उसके शव का पोस्टमार्टम कराया गया.

पुलिस कहती है कि उसके पोस्टमार्टम की वीडियोग्राफी भी कराई गई. मौत पर संदेह जताने के कारण को पुलिस भले ही खारिज करे लेकिन आशीष चतुर्वेदी नामक व्हिसिल ब्लोवर का फेसबुक पोस्ट अलग दावा करता है.

आशीष ने अपने फेसबुक पोस्ट में दावा किया है कि वास्केल इस घोटाले से जुड़ा हुआ था. हालांकि पुलिस के जांच अधिकारी इसकी तस्दीक नहीं कर रहे हैं. सहायक उपनिरीक्षक विक्रम सिंह कहते हैं कि इस बात की उन्हें कोई जानकारी नहीं है कि वास्केल व्यापमं घोटाले से जुड़ा था या नहीं.

एएसआई सिंह के मुताबिक पोस्टमार्टम की शुरूआती रपट वास्केल के दिल के दौरे से दम तोडऩे की ओर इशारा करती है. फिर भी मामले की विस्तृत जांच फिलहाल जारी बताई गई है.

खरगोन का रहने वाला था

बताया जाता है कि वास्केल (34) मूलत: खरगोन जिले के किसी गांव का रहने वाला था. वह शासकीय महात्मा गांधी स्मृति चिकित्सा महाविद्यालय में एमबीबीएस पाठ्यक्रम का छात्र था.

इन दिनों वह इंदौर के अजय बाग इलाके में रहकर मेडिकल की पढ़ाई कर रहा था. उसने अजय बाग में किराए का मकान ले रखा था. उसका शव आजाद नगर क्षेत्र के एक स्कूल के पास से मिला था.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *