आज का दिन सूबे और सीएम के लिए महत्वपूर्ण

शेयर करें...

नेशन अलर्ट
9770656789
रायपुर .

सूबे और यहां के मुखिया यानिकि सीएम के लिए आज का दिन महत्वपूर्ण है। चित्रकूट विधानसभा उपचुनाव के लिए मतदान के साथ ही उस सीडी कांड को लेकर आज सुनवाई होनी है जिसमें मुख्यमंत्री नामजद आरोपी हैं।

उल्लेखनीय है कि उक्त दोनों मामलों के अलावा भी कुछेक ऐसे मामले हैं जोकि मुख्यमंत्री की रूचि से जुडे़ हुए हैं। इनमें रेखा नायर प्रकरण सहित पुलिस में आरक्षक भर्ती का मामला लिया जा सकता है।

सीबीआई ने लगाई है याचिका

पूर्ववर्ती सरकार में मंत्री रहे राजेश मूणत से जुडे़ कथित सैक्स सीडी़ कांड में मुख्यमंत्री के अलावा उनके सलाहकार विनोद वर्मा के लिए सोमवार का दिन काफी महत्वपूर्ण है।

दरअसल मामले की जांच कर रही सीबीआई ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका लगाई है। बताया जाता है कि 29 सितंबर को लगाई गई इस याचिका की सुनवाई आज यानिकि 21 अक्तूबर को होनी है।

याचिका में सैक्स सीडी़ कांड को छत्तीसगढ़ से बाहर सुनवाई के लिए स्थानांतरित किए जाने की मांग सीबीआई ने की है। उसने तकरीबन छह बिंदुओं पर इस केस को छत्तीसगढ़ से बाहर स्थानांतरित किए जाने की मांग सुप्रीम कोर्ट से की है।

चूंकि मामले में स्वयं मुख्यमंत्री और उनके सलाहकार विनोद वर्मा आरोपी हैं इस कारण यह दोनों के लिए बेहद महत्वपूर्ण है। यदि फैसला सीबीआई के पक्ष में आता है तो इसे मुख्यमंत्री के लिए झटके के रुप में देखा जाएगा।

बहरहाल इसके अलावा आज चित्रकूट विधानसभा उपचुनाव के लिए मत पडेंगे। इसका नतीजा सीधे मुख्यमंत्री को प्रभावित करेगा। जीते तो बल्ले बल्ले नहीं तो . . !

उधर सस्पेंडेड आईपीएस मुकेश गुप्ता की खास सहयोगी बताई जाने वाली रेखा नायर से जुडे किसी मामले में बिलासपुर हाईकोर्ट में सुनवाई आज होने की खबर बडी़ तेजी से छत्तीसगढ़ में सुनने में आ रही है। मुकेश गुप्ता और मुख्यमंत्री के बीच कैसे रिश्ते चल रहे हैं यह कहने की जरुरत नहीं है।

एक और मामला हाईकोर्ट में पुलिस भर्ती से जुडा़ आज सुनवाई में लगा बताया जाता है। यह केस भी गृहमंत्री सहित मुख्यमंत्री के लिए महत्वपूर्ण बताया जाता है।

इधर केंद्रीय गृह सचिव आज से दो दिवसीय प्रवास पर छत्तीसगढ़ में बताए जाते हैं। उनका नक्सल प्रभावित इस राज्य में दौरा काफी महत्व रखता है।

यह भी सरकार के लिए प्लस-माइनस कर सकता है।
मतलब आज का दिन मुख्यमंत्री के साथ ही कांग्रेस के भीतर व बाहर रुचि रखने वालों के लिए देखने लायक है।

Comments (0)
Add Comment