जेएनयू बन रही गुरु घासीदास यूनिवर्सिटी

शेयर करें...

बिलासपुर।

गुरु घासीदास सेंट्रल यूनिवर्सिटी क्‍या जवाहरलाल नेहरु विश्‍वविद्यालय बनने जा रहा है. यह सवाल इसलिए लाजमी है क्‍यूंकि जेएनयू की तर्ज पर यहां पर भी आंदोलन शुरु हो गया है. छात्र फीस में इजाफे को लेकर आंदोलन पर उतर आए हैं. पिछले कुछ दिनों से चल रहा आंदोलन उग्र होता जा रहा है.

यूनिवर्सिटी प्रबंधन की ओर से 250 छात्रों के खिलाफ मामला दर्ज कराने और यूनिवर्सिटी छात्र संघ अध्यक्ष समेत तीन छात्रों के निष्कासन के बाद कैंपस में तनाव है. किसी भी हालात से निपटने के लिए बड़ी संख्या में पुलिस बल तैनात किया गया है.

छात्र संगठन फीस में बढ़ोत्तरी वापस लेने की मांग कर रहे हैं, जिसपर यूनिवर्सिटी ने 250 छात्रों के खिलाफ कोनी थाने में गाली-गलौज, स्कूल परिसर में हंगामा और शासकीय संपत्ति नुकसान करने का मामला दर्ज करा लिया है.

तीन छात्र नेताओं पूर्व अध्यक्ष नीतेश साहू, सिद्धार्थ शुक्ला और वर्तमान अध्यक्ष मृगेंद्र शर्मा को यूनिवर्सिटी से निष्कासित कर दिया है. इसी के बाद यूनिवर्सिटी का माहौल माहौल तनावपूर्ण हो गया.

छात्रों के आंदोलन को देखते हुए बड़ी संख्या में पुलिस बल तैनात किया गया है. कैंपस में पुलिस वाटर कैनन और दंगारोधी वाहन के साथ मौजूद है. पुलिस अधिकारियों ने साफ कहा है कि माहौल बिगड़ने पर छात्रों के खिलाफ कार्रवाई हो सकती है​.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *