कन्या से निकलकर तुला में प्रवेश करेंगे शुक्र

शेयर करें...

मृत्युंजय / नेशन अलर्ट.
97706-56789
रायपुर.

शुक्र ग्रह कन्या राशि से निकलकर तुला राशि में 4 अक्टूबर को प्रवेश करेगा. सुबह 5.09 मिनट पर तुला राशि में प्रवेश करने वाला शुक्र 28 अक्टूबर को सुबह 8.31 मिनट तक इसी राशि में रहेगा.

शुक्र ग्रह को ज्योतिष में शारीरिक आकर्षण का कारक ग्रह माना जाता है. ऐश्वर्य, आनंद सहित प्रेम संबंधों, पति पत्नी के बीच के संबंधों को यह उजागर करता है.

शुक्र ग्रह को भौतिक सुविधाओं सहित ऐशोआराम की दशा तय करने वाला ग्रह भी माना जाता है. वृश्चिक राशि में प्रवेश करने से पहले शुक्र ग्रह तुला राशि में बुध और सूर्य के साथ संयोग निर्मित करेंगे.

सूर्य व बुध के साथ संयोग निर्मित करने वाले शुक्र ग्रह तुला राशि में किस राशि पर क्या प्रभाव डालेंगे यह नेशन अलर्ट आपको बताने जा रहा है :

मेष : इस अवधि में अविवाहित युवाओं-युवतियों को विवाह के प्रस्ताव मिल सकते हैं. लाभ के मामले में मेष राशि के लोगों को आगे रखा जा सकता है.

शुक्र का सातवें भाव में गोचर हो रहा है. विद्यार्थियों के लिए समय अच्छा है. रोमांटिक जीवन शानदार रह सकता है. विवाहित अपने परिवार को बढ़ा सकते हैं.

वृषभ : इसका गोचर छठे भाव में हो रहा है. इस राशि का स्वामी शुक्र है. शिक्षा के क्षेत्र से जुड़े जातकों को इस गोचर में भरपूर लाभ हो सकता है.

इस समय प्रतिद्वंदियों को आप हरा सकते हैं. स्वास्थ्य अच्छा रह सकता है. सकारात्मक ऊर्जा से तन मन प्रभावित रहेंगे. नौकरी बदलने की ख्वाहिश रखने वालों को अवसर मिल सकता है.

मिथुन : इस राशि के विद्यार्थियों को शिक्षा व अध्ययन पर ध्यान केंद्रित करना चाहिए. प्रेम संबंधों के मामलों में जातकों को लाभ अर्जित होगा.

शुक्र अपनी राशि के पांचवे भाव में गोचर करेंगे. चाहने वालों से दिल की बात कही जा सकती है. रोमांटिक जीवन रोमांस से भरपूर रहेगा.

कर्क : आर्थिक आधार पर शुक्र का यह गोचर कर्क राशि वालों के लिए फायदेमंद साबित होगा. इस गोचरकाल में आप नई गाड़ी खरीद सकते हैं.

आपकी राशि के चतुर्थ भाव में शुक्र का गोचर हो रहा है. मांगलिक कार्य का आयोजन हो सकता है. परिवार के साथ समय बीता सकते हैं. इस अवधि में सभी इच्छाएं पूरी होंगी.

सिंह : सरकारी नौकरी करने वाले जातकों को यह राशि परिवर्तन लाभ पहुंचाएगा. आपकी राशि से तीसरे भाव में शुक्र का गोचर मजबूत स्थिति प्रदान करेगा.

परिवार में सुखों में वृद्धि होगी. शत्रुओं पर सिंह राशि के लोग हावी होंगे. नौकरी बदलने का फैसला सोच समझकर ही करें. सहकर्मियों से भरपूर सहयोग मिलेगा.

कन्या : परिवार में इस अवधि में खुशियां ही खुशियां होगी. शुक्र का गोचर आपकी राशि के द्वितीय भाव में हो रहा है. दांपत्य जीवन में खुशहाली आने के साथ आर्थिक स्थिति सुधर सकती है.

विदेशों से लाभ मिलने की संभावना नजर आ रही है. पारिवारिक स्तर पर विशेष लाभ अर्जित हो सकता है. शेयर मार्केट, रियल स्टेट में लाभ अर्जित किया जा सकता है.

तुला : यदि किसी से प्रेम है आपको तो इस अवधि में उसे परिजनों से मिलवा सकते हैं. यह बदलाव आपके लिए अच्छा संकेल लेकर आ रहा है.

शुक्र का गोचर आपकी ही राशि में हो रहा है. गोचरकाल में व्यक्तिगत स्तर पर आपका विकास होगा. विभिन्न क्षेत्रों में सुखद परिणाम मिलेंगे.

वृश्चिक : एक हाथ से धन व्यय करने वाले इस राशि के जातकों को दूसरे हाथ से धन की प्राप्ति होगी. शुक्र बारहवें भाव में गोचर करेगा जो कि फायदेमंद होगा.

आप अपनी पसंद की जगह पर घूमफिर सकते हैं. भौतिक सुखों का लाभ अर्जित हो सकता है. कार्यक्षेत्र में विपरीत लिंगी लोगों के प्रति आकर्षण जगेगा.

धनु : कार्यक्षेत्र में वरिष्ठ आपके काम से इतने प्रसन्न होंगे कि आपकी तारीफ करने से नहीं चूकेंगे. राशि के ग्यारहवे भाव में शुक्र का गोचर आर्थिक लाभ लेकर आ रहा है.

जीवन में सुख समृद्धि के अलावा भौतिक सुखों के लाभ की स्थिति निर्मित हो रही है. आय में बढ़ोत्तरी की संभावना है. जिस काम में हाथ डालेंगे उसमें सफलता मिलेगी.

मकर : राशि से दसवें भाव में शुक्र का यह गोचर कार्यक्षेत्र में बाधा के संकेत दे रहा है. मेहनत करने के बावजूद लाभ पूरा नहीं हो पाएगा.

इस गोचरकाल में वर्तमान नौकरी के संबंध में यदि परिवर्तन का ख्याल आता है तो सोच विचार कर उस पर निर्णय लें. परिवार में सुख शांति का माहौल इस दौरान बना रहेगा.

कुंभ : किसी मंदिर के दर्शन इस अवधि में आपकी राशि के लोग कर सकते हैं. नौवें भाव में शुक्र का गोचर लाभ का समय लेकर आ रहा है.

परिजनों अथवा मित्रों के साथ लंबी दूरी की यात्रा आपके लिए लाभप्रद साबित हो सकती है. प्रभावशाली लोगों की संगत में आने के साथ ही मान सम्मान मेें वृद्धि होगी.

मीन : छोटे भाई बहनों के साथ वैचारिक मतभेद की स्थिति निर्मित हो रही है. शुक्र का गोचर राशि से आठवें भाव में हो रहा है.

इसकारण थोड़ी बहुत कठिनाई उठानी पड़ सकती है. भावनाओं पर नियंत्रण रखें. भौतिक रूप से लाभप्रद समय है. नया वाहन खरीद सकते हैं. पारिवारिक जिम्मेदारियों में आप सफल रहेंगे.

Comments (0)
Add Comment