कोंडागांव में पिटने वाले का कांकेर में कारनामा, विरोध में उतरा विभाग

शेयर करें...

नेशन अलर्ट.
97706-56789
रायपुर.

कभी कोंडागांव के अनुविभागीय दंडाधिकारी (एसडीएम) रहते हुए कथित तौर पर पिटने वाले ने अब कांकेर में जो कुछ किया है उस पर कार्यवाही की मांग की जाने लगी है.

दरअसल कांकेर कलेक्टर इन दिनों विवादों से घिर गए हैं. उन्होंने लोक निर्माण विभाग (पीडब्ल्यूडी) के कार्यपालन अभियंता (ईई) को थाने में बिठवा दिया था.

मामला सिर्फ इतना सा था कि ग्रीन रूम का पर्दा गंदा हो गया था. इस पर कांकेर के कलेक्टर के तेवर ऐसे गरम हुए कि उन्होंने ईई डी राम के साथ मौके पर ही अभद्र व्यवहार किया.

अभद्र व्यवहार के आरोप सहित उन पर यह आरोप भी कांकेर में लगाया जा रहा है कि कलेक्टर के निर्देश पर पुलिस ने ईई को थाने में तकरीबन पांच घंटे तक बैठा कर रखा था.

गढिय़ा महोत्सव की घटना

जानकार बताते हैं कि यह मामला गढिय़ा महोत्सव के दौरान घटा है. बस्तर को कवर करने वाले पत्रकार कमल शुक्ला बताते हैं कि 30 अक्टूबर को गढिय़ा महोत्सव का उद्घाटन करने मुख्यमंत्री कांकेर पहुंचे थे.

वीआईपी लोगों के लिए ग्रीन रूम बनाया गया था. ग्रीन रूम का पर्दा कथित तौर पर गंदा हो गया था. यह बात कलेक्टर को नागवार गुजरी. कलेक्टर ने तत्काल पीडब्ल्यूडी के ईई डी राम को तलब कर खूब खरी खोटी सुनाई.

कमल शुक्ला के अनुसार कलेक्टर ने आव देखा न ताव बल्कि डी राम पर बरस पड़े. इस दौरान उन्होंने गालियों का भी प्रयोग किया यह बताया जाता है. कलेक्टर यहीं पर नहीं रूके. उन्होंने पुलिस को बोलकर पीडब्ल्यूडी के ईई को थाने में बिठवा दिया था.

कार्यक्रम पर असर न पड़े यह सोचकर अनुविभागीय अधिकारी आरके वट्टी, उप अभियंता घनश्याम साहू, स्थल सहायक एनके भट्टाचार्य ने किसी तरह से मौके पर जिम्मेदारी को संभाला था.

बताया तो यह तक जाता है कि संयुक्त कलेक्टर सीएल मारकंडे ने वहां इनसे भी अभद्र व्यवहार किया था. उसने उक्त कर्मचारियों से यह कहा था कि ईई को गिरफ्तार कर लिया गया है. अब तुम्हारी बारी है.

अब यह मसला गंभीर होने लगा है. मंगलवार को इसी विषय पर लोकनिर्माण विभाग के कर्मचारी-अधिकारियों ने कलेक्टर के खिलाफ मोर्चा खोल दिया. उन्होंने विधायक शिशुपाल सोरी से मिलने की कोशिश की.

कर्मचारी-अधिकारी यह चाहते हैं कि मामले में कलेक्टर पर कार्यवाही हो. अब देखना यह है कि राज्य सरकार इस मसले को किस नजरिए से लेती है. चूंकि मामला संवेदनशील जिले का संवेदनशील है इसकारण इस पर निगाह लगी रहेगी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *