सूर्य, बुध, शुक्र के साथ मंगल कर रहे युति

शेयर करें...

नेशन अलर्ट.
97706-56789
रायपुर.

पराक्रम व नेतृत्व की राशि माने जाने वाले मंगल ने 6.31 बजे कन्या राशि में प्रवेश किया है. कन्या राशि में मंगल 10 नवंबर तक रहेंगे. इस राशि में वह सूर्य, बुध व शुक्र के साथ युति तैयार करेंगे.

कन्या राशि में मंगल का प्रवेश मिला जुला फलदायक होगा. चूंकि बुध के साथ समभाव संबंध मंगल के हैं इसकारण ऐसी स्थिति निर्मित हो रही है.

मेष और वृश्चिक राशि के स्वामी मंगल को कर्क राशि में नीच संघ्यक फल देने वाला माना जाता है. चतुग्रही योग के कारण मंगल का कन्या राशि में प्रवेश समस्त राशियों के लिए ऐसा रहेगा.

मेष : राशि से छठे शत्रु भाव में मंगल का जाना शत्रुओं से व ऋण योग से मुक्ति दिलवा सकता है. स्वास्थ्य का ध्यान रखते हुए इस बात पर गौर कर सकते हैं कि कोर्ट कचहरी के फैसले आपके पक्ष में आएंगे. व्यर्थ का व्यय इस अवधि में होगा.

वृषभ : प्रेम संबंधि मामलों में मंगल का कन्या राशि में प्रवेश निराशा उत्पन्न करेगा. इस अवधि में सावधान रहने के अलावा कार्य पर ध्यान देना बेहद जरूरी है. पंचम भाव में मंगल का प्रवेश शिक्षा-प्रतियोगिता में सफलता अर्जित करवाएगा. संतान संबंधि चिंता नहीं रहेगी.

मिथुन : इस दौरान वाहन सहित मकान खरीदने के योग बन रहे हैं. मित्रों से संबंध बनाकर रखना होगा. पारिवारिक कलह हो सकती है. चतुर्भाव में मंगल का जाना मानसिक रूप से अशांत करेगा.

कर्क : परिवार में मतभेद पैदा होने से बचें. जिद और आवेश पर नियंत्रण इस अवधि में रखना चाहिए. लिए गए निर्णय व किए गए कार्यों की इस दौरान भरपूर प्रशंसा होगी. मंगल साहसी और पराक्रमी इस राशि के लोगों को बनाएगा.

सिंह : नेत्र विकार से बचने की कोशिश करें. महंगी वस्तु खरीद सकते हैं. कार्य क्षेत्र की दृष्टि से अच्छा समय है. धन भाव में मंगल का जाना मिश्रित फल देगा. ऐसा आपकी राशि के लिए मंगल योगकारक होने के चलते होगा.

कन्या : कार्य योजनाओं को अंतिम रूप दिया जा सकता है. इस अवधि में अपनी रणनीतियों को गुप्त रखने का प्रयास करें. कन्या राशि वालों के लिए धैर्य व संयम की परीक्षा मंगल लेगा. इस राशि में मंगल अन्य ग्रहों के साथ बेहतरीन फल देगा.

तुला : इस राशि के लोगों को इस अवधि में झगड़े विवाद से बचकर रहना बेहतर कहा जा सकता है. देशाटन का लाभ इस राशि के लोगों को मिलेगा. सावधानीपूर्वक वाहन चलाएं नहीं तो दुर्घटना का शिकार हो सकते हैं. बारहवें भाव में मंगल अधिक व्यय कराएगा.

वृश्चिक : समय इस दौरान अनुकूल कहा जा सकता है. इस समय का लाभ उठाने का प्रयास करिए. शासन-सत्ता के बेहतरीन इस्तमाल का समय बन रहा है. बड़ी कार्ययोजना का संकल्प पूर्ण होगा. रूका हुआ धन आएगा. लाभभाव में मंगल का जाना आय के साधन बढ़ाएगा.

धनु : विदेशी व्यक्ति अथवा विदेशी कंपनियों से लाभ यदि अर्जित करना चाहे तो उसके लिए यह समय बेहतरीन है. किसी नए अनुबंध की प्राप्ति के योग बन रहे हैं. धनु राशि के लोगों के लिए दसम जिसे कर्म भाव कहा जाता है में मंगल का जाना पद और गरिमा की वृद्धि कराएगा.

मकर : नए कार्य विस्तार के साथ नए अनुबंध भी इस दौरान अर्जित किए जा सकते हैं. सामाजिक पद प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी. तीर्थ यात्रा-देशाटन का लाभ मिलेगा. भाग्यभाव में मंगल का जाना धार्मिक कार्यों के प्रति जागरूक करेगा.

कुंभ : इस अवधि में माता पिता के स्वास्थ्य पर विशेष ध्यान देने की जरूरत है. षड्यंत्र का शिकार हो सकते हैं. कार्य क्षेत्र में उच्चाधिकारियों से मधुर संबंध बनाकर रखें. अष्टम भाव में मंगल का प्रवेश स्वास्थ्य पर विपरीत असर डालेगा.

मीन : शैक्षणिक प्रतियोगिताओं में आशातीत सफलता इस अवधि में अर्जित होगी. व्यापार की दृष्टि से समय अपेक्षाकृत बेहतर रहेगा. सप्तम भाव जिसे पत्नी भाव कहा जाता है में मंगल का प्रवेश दांपत्य जीवन में कड़वाहट ला सकता है.

Comments (0)
Add Comment