मंतूराम अब रमन के बाद अभिषेक के खिलाफ खोलेंगे मोर्चा

शेयर करें...

नेशन अलर्ट.
97706-56789
बिलासपुर.

अंतागढ़ विधानसभा उपचुनाव को लेकर खड़ा हुआ विवाद प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह का पीछा छोडऩे को तैयार नहीं है. अब इस विवाद में रमन सिंह के साथ उनके सुपुत्र पूर्व सांसद अभिषेक सिंह भी घसीटे जाने लगे हैं. मंतूराम पवार ने पिता पुत्र के खिलाफ मोर्चा खोलने की बात कही है.

अंतागढ़ विधानसभा उपचुनाव के समय प्रदेश में भाजपा की सरकार हुआ करती थी. तब प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष पद पर वर्तमान मुख्यमंत्री भूपेश बघेल हुआ करते थे. उस समय कांग्रेस द्वारा प्रत्याशी घोषित किए गए मंतूराम पवार ने अंतिम समय में अपना नाम वापस ले लिया था.

उस वक्त कांग्रेस के पास इतना भी समय नहीं था कि वह किसी और को अंतागढ़ से प्रत्याशी घोषित कर सकती. थक हारकर कांग्रेस को निर्दलीय प्रत्याशी को समर्थन देना पड़ा था. मंतूराम पवार बाद में भाजपा में शामिल हो गए थे.

इसके बाद प्रदेश की परिस्थिति बदली. कांग्रेस सत्ता में आई. भूपेश बघेल मुख्यमंत्री बने. उन्होंने अंतागढ़ विधानसभा उपचुनाव को लेकर फिरोज सिद्दीकी द्वारा जारी किए गए टेप को लेकर एक एसआईटी गठित की. तब मंतूराम पवार ने ही एसआईटी के गठन को नियम विरूद्ध बताते हुए स्वयं को कांग्रेस सरकार द्वारा पीडि़त प्रताडि़त किए जाने की बात कही थी.

अब जबकि दंतेवाड़ा में विधानसभा का उपचुनाव होना है तो चुनावी कार्यक्रम के दौरान एक बार फिर मंतूराम पवार ने पलटी मारी है. इस बार उन्होंने न्यायालय में धारा 164 के तहत अपना बयान दर्ज कराया है. इसी बयान में उन्होंने पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह, पूर्व मंत्री राजेश मूणत, पूर्व मुख्यमंत्री अजीत जोगी, पूर्व विधायक अमित जोगी का नाम लिया था.

इसके बाद से छत्तीसगढ़ की राजनीति इन दिनों गरमाई हुई है. मंतूराम पवार के भाजपा के दिग्गज नेता रमन सिंह को निशाने पर लेने के बाद भाजपा ने उन्हें पार्टी से बाहर कर दिया है. अब मंतूराम पवार के तेवर और तीखे हो गए हैं.

एक दिन रमन को जेल जाना पड़ेगा

बिलासपुर पहुंचे मंतूराम पवार ने पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह को लेकर कहा है कि एक दिन उन्हें जेल जाना पड़ेगा. उन्होंने छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री अजीत जोगी को भी नहीं छोड़ा.

पवार कहते हैं कि रमन सिंह ने ही साढ़े सात करोड़ रूपए उपलब्ध करवाए थे. रमन मंत्रिमंडल के सदस्य रहे राजेश मूणत ने अपने बंगले से उक्त पैसा दिया था. ये भ्रष्टाचार का पैसा है.

भाजपा की प्राथमिक सदस्यता समाप्त कर उन्हें पार्टी से बाहर निकाले जाने पर मंतूराम पवार कहते हैं कि इस संबंध में उन्हें अब तक कोई लिखित आदेश नहीं मिला है. मंतूराम बताते हैं कि वे भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष व देश के गृहमंत्री अमित शाह को पत्र लिखेंगे.

इस पत्र में वह पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह सहित उनके सुपुत्र व पूर्व सांसद अभिषेक सिंह की कारगुजारियों को उजागर करेंगे. इस पत्र में भाजपा के अन्य नेताओं की भी कारगुजारियों को शामिल किया जाएगा. अब देखना यह है कि मंतूराम पवार किस तरह का पत्र कब अमित शाह को प्रेषित करते हैं.

Comments (0)
Add Comment