आत्मसमर्पित नक्सली को मार गए माओवादी

शेयर करें...

नेशन अलर्ट.
97706-56789
गढ़चिरोली/बीजापुर.

महाराष्ट्र के गढ़चिरोली जिले में दो आत्मसमर्पित नक्सलियों पर माओवादियों ने हमला कर दिया. इनमें एक की मौत हो गई है जबकि दूसरे को उपचार के लिए भर्ती कराना पड़ा है.

उल्लेखनीय है कि अशोक डोडी नाम के नक्सली ने वर्ष 2009 में आत्मसमर्पण किया था. इसी तरह मधुकर मट्टामी नाम के नक्सली ने वर्ष 2013 में लाल आतंक का साथ छोड़ दिया था. अशोक व मधुकर एटापल्ली तहसील के धारेवाड़ा प्रवास के दौरान नक्सली हमले का शिकार हो गए.

बताया गया है कि नक्सलियों की स्माल एक्शन टीम ने दोनों पर लगातार फायरिंग की. इस हमले में घायल अशोक किसी तरह गट्टा पुलिस स्टेशन पहुंचा. वहीं मधुकर मट्टामी की मौके पर ही मौत हो गई. अशोक को उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती कराना पड़ा है.

किया सपत्निक समर्पण

इधर बीजापुर ( छत्तीसगढ़ ) से 19 लाख के छ: ईनामी नक्सलियों के समर्पण की खबर है. नक्सल दंपत्ति दिलीप व सनकी वड़े के अलावा मड़कंप मंडी, बुधरी उसेंडी, महेश वासन, विनोद मेटा के नाम शामिल हैं.

बीजापुर के पुलिस अधीक्षक दिव्यांग पटेल, सीआरपीएफ की 170वी बटालियन के कंपनी कमांडर आलोक भट्टाचार्य ने आज बताया कि ग्राम एड़ापल्ली के रहने वाले दिलीप पर सरकार ने आठ लाख रूपए का ईनाम घोषित किया था. वह नक्सली संगठन में कंपनी नंबर 1 के प्लाटून नंबर 2 का प्लाटून कमांडर था.

इसी तरह ग्राम दारेली का रहने वाला मड़कंप बंडी पर आठ लाख रूपए का ईनाम घोषित था. वह कंपनी नंबर 1 का बी डिप्टी सेक्सन कमांडर था. महिला नक्सली सनकी जो कि ग्राम एड़ापल्ली की रहने वाली है पर दो लाख का ईनाम घोषित था. उसे नक्सली संगठन में कंपनी नंबर 1 के प्लाटून 2 की सदस्य बताया गया है.

इसी तरह ग्राम कोरावाया की रहने वाली बुधरी उसेंडी पर एक लाख रूपए का ईनाम घोषित है. उसे एलोएस सदस्य बताया गया है. आत्मसमर्पण के बाद सभी को प्रोत्साहन राशि दस दस हजार रूपए तत्काल वितरित किए गए. पुनर्वास नीति के तहत सभी को लाभ दिया जाएगा.

Comments (0)
Add Comment