बारीमूल आश्रम में प्रवर्तन निदेशालय की दबिश

शेयर करें...

नेशन अलर्ट.
97706-56789
केंद्रापाड़ा/भुवनेश्वर.

संतोष राउल उर्फ सारथी बाबा के बारीमूल आश्रम में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) सुबह पहुंची थी. इस टीम ने आश्रम के प्रवेश द्वार पर एक नोटिस चस्पा की है. चल अचल संपत्ति के ब्यौरे सहित इस नोटिस में गैरकानूनी प्रवेश पर रोक लगा दी गई है.

उल्लेखनीय है कि संतोष उर्फ सारथी बाबा को अभी 25 जुलाई को ही हाईकोर्ट से जमानत मिलने के बाद जेल से रिहा किया गया है. वह गत चार वर्षों तक जेल में बंद रखे गए थे.

हाईकोर्ट ने जमानत देते समय सारथी बाबा के समक्ष कुछ शर्त भी रखी है. इन शर्तों में बिना अनुमति के राज्य छोड़ के बाहर जाने पर रोक लगाई गई है. साथ ही साथ उन्हें किसी भी तरह से कोई भी सभा नहीं करने का निर्देश दिया गया है.

जमानत देते समय ही हाईकोर्ट ने सारथी बाबा के समक्ष यह निर्देश दिया था कि वह बारीमूल आश्रम नहीं जा सकते. और तो और किसी गवाह को प्रभावित करने की कोशिश भी संतोष राउल नहीं कर सकते.

प्रदेश के उच्च न्यायालय ने सारथी बाबा को जमानत पर रिहा करने के दौरान जमानत अर्जी में रखी गई शर्त में उल्लेखित किया है कि यदि वह अदालत के आदेश की अवहेलना करते हैं तो जांच अधिकारी कोर्ट की शरण में आ सकता है.

बाबा को क्राइम ब्रांच की निगरानी में इन दिनों रहना होगा. जमानत पर छूटने के बाद उसकी तमाम गतिविधियों पर क्राइम ब्रांच की निगाह रहेगी. संभवत: क्राइम ब्रांच ने ही ईडी को सूचित किया होगा और उसने बाबा के आश्रम में दबिश दे दी.

Comments (0)
Add Comment