पद संभाला और पखवाड़े भर के भीतर दिया त्यागपत्र

शेयर करें...

नेशन अलर्ट.
97706-56789
रांची.

पद संभालने के पखवाड़े भर के भीतर शैलेश कुमार सिंह के त्यागपत्र दिए जाने से प्रदेश की प्रशासनिक-राजनीतिक लॉबी में कई तरह की चर्चा छिड़ गई है. अब चुनाव आयोग झारखंड के नए मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी की तलाश कर रहा है.

उल्लेखनीय है कि आईएएस शैलेश कुमार सिंह ने अभी फिलहाल 19 जुलाई को ही राज्य के मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी का कार्यभार संभाला था.

इस पद के क्रियाकलापों को समझने का क्रम शुरू हुआ ही था कि उन्हें 24 जुलाई को पद छोडऩे का निर्देश मिला. इस पर 1991 बैच के अफसर सिंह ने 25 जुलाई को त्यागपत्र दे दिया.

उनके नाम की अनुशंसा निर्वाचन आयोग ने ही की थी. वह प्रथम सचिव रैंक के अधिकारी थे. उनके पहले अपर मुख्य सचिव रैंक के अफसर एल खियांग्ते राज्य के मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी थे.

खियांग्ते ने ही राज्य में लोकसभा चुनाव की प्रक्रिया को संपन्न कराया था. इसके बावजूद उन्हें कार्मिक में योगदान देने का निर्देश देते हुए चुनाव आयोग ने सिंह को झारखंड राज्य का मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी नियुक्त किया था.

पहले खियांग्ते… और अब सिंह… पखवाड़े भर के भीतर राज्य में दो निर्वाचन पदाधिकारी बदले जा चुके हैं. इसके बाद राज्य सरकार से चुनाव आयोग ने तीन वरिष्ठ अधिकारियों के नाम मांगे हैं. इन्हीं नामों से राज्य का मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी नियुक्त होगा.

Comments (0)
Add Comment