छेडख़ानी का आरोप : आरपीएफ डीआईजी का बदला गया जोन

नेशन अलर्ट.
97706-56789
जबलपुर.

चलती ट्रेन में रेल्वे के एक अधिकारी की पत्नी के साथ कथित तौर पर छेडख़ानी के आरोपी आरपीएफ डीआईजी का अंतत: तबादला हो गया है. उन्हें जबलपुर से जोन बदलकर उत्तर रेल्वे भेजा गया है.

छेडख़ानी के आरोप में फंसने के बाद रेल्वे प्रोटेक्शन फोर्स (आरपीएफ) के डीआईजी विजय खातरकर ने एक महीने की छुट्टी का आवेदन दिया था. लेकिन रेल मंत्रालय ने उन्हें प्रिंसिपल चीफ सेक्रेटरी कमिश्रर नार्थ रेल्वे के साथ अटैच कर दिया है.

हालांकि अब तक मामले में कोई खास कार्यवाही नहीं हो पाई है. डीआईजी विजय ने अपनी सफाई में कहा था कि ट्रेन में पानी की बोतल उठाते समय उनका हाथ महिला के हाथ से टकरा गया था. इस पर उन्होंने तत्काल माफी भी मांग ली थी.

महिला जबलपुर में पदस्थ रेल्वे के वरिष्ठ अधिकारी की पत्नी बताई जाती है. महिला ने इंदौर-जबलपुर ओवरनाइट एक्सप्रेस के जबलपुर पहुंचने पर जीआरपी में शिकायत दर्ज कराई थी.

शिकायत में बताया गया था कि रवि-सोमवार की दरमियानी रात वह एसी कोच में सफर कर रही थी. उसके साथ छेडख़ानी की घटना सीट नंबर 15 में घटित हुई थी.

महिला की शिकायत के अनुसार डीआईजी ने उसके साथ रेप करने की कोशिश की थी. शोर शराबा सुनकर अन्य यात्रियों ने जबलपुर पहुंचकर शिकायत दर्ज कराने की सलाह दी थी.

गाडरवारा के आसपास घटित हुई घटना की महिला ने जबलपुर पहुंचकर जीआरपी में शिकायत दर्ज कराई थी. तब पुलिस ने आईपीसी की धारा 354 ए का अपराध दर्ज कर लिया था.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *