नान घोटाला : लगातार सुनवाई के लिए तारीख तय

शेयर करें...

नेशन अलर्ट.
97706-56789
बिलासपुर.

प्रदेश की प्रशासनिक व राजनीतिक दुनिया में भूचाल मचा देने वाले नान घोटाले के संबंध में बिलासपुर हाईकोर्ट का एक बड़ा फैसला आया है. अब इसकी लगातार सुनवाई के लिए तारीख तय कर दी गई है.

26 अगस्त से 2 सितंबर की तारीख तय हुई है. इस दौरान डे टू डे सुनवाई होगी. इसी के मद्देनजर हाईकोर्ट ने याचिका कर्ताओं से मामले से संबंधित दस्तावेज 14 अगस्त तक जमा कराने को कहा है.

सीजे की डीबी में होगी सुनवाई

कोर्ट के जानकार बताते हैं कि मुख्य न्यायाधीश (सीजे) की डिवीजन बैंच में मामले को सुना जाएगा. इसी मामले को लेकर अधिवक्ता सुदीप श्रीवास्तव, भाजपा से अलग हो चुके वीरेंद्र पांडे, सामाजिक संगठन हमर संगवारी सहित अन्य ने याचिका लगाई थी. मामला पूर्ववर्ती सरकार के समय का है.

नागरिक आपूर्ति निगम के ट्रांसपोर्टेशन में गड़बड़ी के अलावा राइस मिलर्स से लाखों क्विंटल घटिया चावल करोड़ों रूपए की रिश्वतखोरी कर लिया गया है ऐसा आरोप अब तक सुनाई देते रहा है.

इस मामले को लेकर छत्तीसगढ़ की ईओडब्ल्यू ने तत्कालीन रमन सरकार के समय कार्यवाही शुरू की थी. तब 27 लोगों पर अपराध दर्ज किया गया था.

15 जून 2015 को इनमें से 16 के खिलाफ अभियोग पत्र प्रस्तुत किया गया था. मामले में संलिप्त बताए जा रहे अखिल भारतीय सेवा के दो अधिकारियों पर कार्यवाही की अनुमति के लिए पत्र लिखा गया था.

Comments (0)
Add Comment