11 करोड़ से बना बैराज क्षतिग्रस्त

शेयर करें...

नेशन अलर्ट.
97706-56789
कोटा.

साढ़े 11 करोड़ रूपए की राशि से बना बैराज क्षतिग्रस्त हो गया है. रिटर्निंग वॉल में दरार देखी जा रही है. थोड़ा और पानी का दबाव बढ़ा तो बड़ी दुर्घटना की आशंका जताई जाने लगी है.

बात यहां पर अरपा-भैंसाझार बैराज परियोजना की हो रही है. ग्रामीणों का कहना है कि ठेकेदार व अधिकारियों की लापरवाही के कारण इसमें दरार दिखाई देने लगी है.

ग्रामीणों के अनुसार इससे उनके लिए खतरा बढ़ गया है. बैराज में ज्यादा पानी भरने का असर दरार आने से निचले स्तर में पानी के बहार के रूप में दिखाई देगा. इससे जान माल का खतरा बताया जाने लगा है.

भैंसाझार सरपंच अश्वनी ध्रुवे कहते हैं कि दरार को ठीक करने का काम अतिशीघ्र किया जाना चाहिए. अन्य ग्रामीणों के अनुसार इस तरह की लापरवाही अब हमें महंगी पड़ रही है.

92 गांवों के लोगों को लाभ पहुंचाने वाली इस परियोजना में गुणवत्ता पर ध्यान नहीं दिए जाने की बात कही जा रही है. बताया जाता है कि पानी से लबालब भरने पर हाल में चार गेट खोल दिए गए थे.

गेट के खुलने पर रिटर्निंग वॉल में पड़ी हुई दरार लोगों को नजर आनी शुरू हो गई है. अब तक रिटर्निंग वॉल की मरम्मत नहीं कराई गई है. ज्यादा दबाव पडऩे पर पानी रिटर्निंग वॉल को क्षति पहुंचा सकता है.

Comments (0)
Add Comment