सीएनटी एक्ट के 600 मामले लंबित

शेयर करें...

नेशन अलर्ट/97706-56789
रांची.

पूर्व मुख्यमंत्री व पूर्व पुलिस महानिदेशक के परिजन जिस सीएनटी एक्ट में फंसे हैं उसके 600 मामले राज्य में लंबित बताए जाते हैं. अब इस मामले को लेकर राजनीति शुरू हो गई है.

झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन की पत्नी कल्पना सोरेन के अलावा पूर्व डीजीपी डीडी पांडे की पत्नी … सीएनटी एक्ट को लेकर इन दिनों चर्चा में है. अब इस पर चुनावी साल में जमकर राजनीति होने लगी है.

झामुमो ने किया पलटवार
सीएनटी एक्ट के अलावा एसपीटी एक्ट के 400 मामले लंबित बताए जाते हैं. एसआईटी से इन मामलों की जांच करा ली गई लेकिन आज तक रपट सार्वजनिक नहीं की गई है.

इस पर झारखंड मुक्ति मोर्चा के केंद्रीय महासचिव सुप्रियो भट्टाचार्य सरकार पर जमकर प्रहार करते हैं. भट्टाचार्य कहते हैं कि उनकी पार्टी सीएनटी और एसपीटी एक्ट के उल्लंघन के मामले में बनी एसआईटी की रपट को सार्वजनिक करने की मांग करती रही है.

बकौल भट्टाचार्य इस रपट में स्पष्ट तौर पे लिखा गया है कि किस तरह मूलवासियों-आदिवासियों की जमीन लूटी गई है. ग्रीनलैंड सहित गोचर व नदी की जमीन पर भी राज्य के आला अधिकारियों ने कब्जा किया है. सैकड़ों एकड़ जमीन की लूट हुई है.

हालांकि वह इस मामले में झामुमो को पाकसाफ बताते हैं. उनके अनुसार विधायकों, सांसदों, अधिकारियों द्वारा लूटी गई जमीन के मामले में वह आगे चलकर पुख्ता सबूत के साथ मामले को सार्वजनिक करेंगे.

वे कहते हैं कि प्रदेश की रघुवरदास सरकार विधानसभा चुनाव को देखते हुए हेमंत सोरेन व उनके परिवार को जबरन निशाना बना रही है. राजधानी और राज्य में सांसद, विधायक, मंत्री और अधिकारियों ने भारी पैमाने पर आदिवासियों की जमीन लूटी है.

रांची के भाजपा सांसद संजय सेठ पर आरोप लगाते हुए उन्होंने कहा कि रांची के हेहल मोजा में उन्होंने ट्रस्ट बनाकर आदिवासियों की जमीन लूट ली है. राज्यसभा सदस्य समीर उरांव द्वारा भाई के नाम पर आदिवासियों की जमीन लूटने का काम किया गया है.

Comments (0)
Add Comment