खम्हारडीह की हाऊसिंग बोर्ड सोसाइटी भगवान भरोसे

शेयर करें...

नेशन अलर्ट/97706-56789.
रायपुर.

राजधानी के खम्हारडीह स्थित हाऊसिंग बोर्ड सोसाइटी का भगवान ही मालिक है. प्राय: जल संकट से घिरी रहने वाली कॉलोनी ऐसी है कि यहां आए दिन लिफ्ट भी खराब हो जाती है.

इसे लेकर अब आवाज उठाई जाने लगी है. संजय पराते बताते हैं कि हाऊसिंग बोर्ड सोसाइटी खम्हारडीह में तकरीबन 400 फ्लैट्स हैं. यह 6 मंजिला कॉलोनी है.

पराते के मुताबिक कॉलोनी में 2011-12 में लोगों ने रहना शुरू किया था. हाऊसिंग बोर्ड के पास ही कॉलोनी के रखरखाव का जिम्मा है लेकिन वह इसे निभाने में मुस्तैद नजर नहीं आता है.

वाटरपंप खराब है
पराते कहते हैं कि कॉलोनी की लिफ्ट आए दिन खराब हो जाती है. इसे सुधरवाने हाऊसिंग बोर्ड कतई जिम्मेदार नजर नहीं आता है. कॉलोनी की नालियां स्वच्छ भारत को मुंह चिढ़ाते हुए नजर आती है.

मार्च में इस कॉलोनी में जल संकट शुरू हुआ था जो कि इन दिनों तक जारी है. हालांकि पेयजल के लिए टैंकर आता है लेकिन यह कहां से पानी ला रहा है इसकी जानकारी शायद ही किसी को हो. टैंकर पर नंबर भी नहीं लिखा गया है बताया जाता है.

चार माह से कॉलोनी का वाटरपंप खराब पड़े रहने का आरोप अलग से लगाया जा रहा है. पराते का आरोप है कि हाऊसिंग बोर्ड पैसे की किल्लत बताकर अपनी जिम्मेदारी के निर्वहन से बचते रहा है. जबकि वह हर माह जल शुल्क लेने के अलावा मेंटेनेंस के तौर पर सालाना आठ हजार रूपए प्रत्येक परिवार से लेता है.

इस पर नेशन अलर्ट ने कॉलोनी के जिम्मेदार एई पीके मिश्रा से बातचीत की. मिश्रा बताते हैं कि मशीनरीस आइटम समय बेसमय खराब हो जाते हैं. इन्हें सुधरवाया जाता है. हालांकि वह जल संकट की खबर से इनकार करते हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *