आईएएस मेनन से वसूले जायेंगे तीन लाख

शेयर करें...

नेशन अलर्ट.

97706-56789

रायपुर.

छत्तीसगढ़ इंफोटेक प्रमोशन सोसायटी (चिप्स) के तत्कालीन सीईओ एलेक्स पाल मेनन से तीन लाख रूपए वसूलने की अनुशंसा की गई है. यह पहली मर्तबा हुआ है कि छत्तीसगढ़ में किसी आईएएस अफसर से इस तरह से वसूली की जा सकती है.

एलेक्स पाल मेनन तब चर्चा में आए थे जब वह सुकमा के जिलाधीश हुआ करते थे. 21 अप्रैल 2012 को नक्सलियों ने सुकमा कलेक्टर रहते हुए मेनन का अपहरण कर लिया था. बड़ी मशक्कत के बाद 3 मई को उन्हें नक्सलियों ने अपनी कैद से छोड़ा था.

आइसक्यूब्स सर्विसेज के बिल लगे थे
एक दिन में 60 हजार रूपए से अधिक के बिल लगाकर एलेक्स पाल मेनन ने छत्तीसगढ़ के आरटीआई कार्यकर्ताओं को अपनी ओर ध्यान देने आकृष्ट कर लिया था.

आरटीआई कार्यकर्ता उचित शर्मा ने सूचना के अधिकार के तहत जानकारी मांगी. मुंबई, तमिलनाडू जैसे शहरों की भी यात्रा के बिल मेनन ने आइसक्यूब्स सर्विसेज नामक ट्रेव्हल एजेंसी के लगाए थे.

ठहरने, ट्रांसपोर्ट, एयर टिकट जैसी व्यवस्था यह एजेंसी उपलब्ध कराते रही थी. इसकी शिकायत सूचना के अधिकार से मिले दस्तावेजों के आधार पर आरटीआई कार्यकर्ता शर्मा ने की.

शर्मा की शिकायत पर जांच कराई गई तो मामला सही निकला. 3 लाख रूपए की वसूली की अनुशंसा इसी जांच समिति ने की है. प्रमुख सचिव गौरव द्विवेदी को रपट भी सौंप दी गई है. इस पर आगे की कार्यवाही जारी है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *