सीएम की ओएसडी पर आईएएस पति सहित एफआईआर

शेयर करें...

नेशन अलर्ट.

97706-56789

भोपाल.

प्रदेश के मुख्यमंत्री की विशेष कर्तव्यस्थ अधिकारी (ओएसडी) प्रज्ञा रिचा श्रीवास्तव पर उनके आईएएस पति मनु श्रीवास्तव सहित अपराध दर्ज कर लिया गया है. मामला उत्तरप्रदेश के जार्ज टाउन थाने (प्रयागगंज) से जुड़ा हुआ बताया गया है.

जार्ज टाउन थाने में शिकायतकर्ता अशोक पांडे ने जमीन विवाद के चलते दोनों पर धमकाने और गाली गलौज करने की शिकायत की थी.

क्या है मामला?

शिकायतकर्ता के मुताबिक जमीन विवाद पर दोनों के इशारे के बाद चार लोगों ने उसके घर में घुसकर गाली गलौज करते हुए जान से मारने की धमकी दी थी. कोर्ट के आदेश पर पुलिस ने एफआईआर दर्ज की है.

अशोक के मुताबिक लाउदर रोड पर बने मकान में परिवार के साथ रहता है. यह मकान 1995 में रेंट कंट्रोल अधिकारी से उसे आबंटित हुआ था. मकान की स्वामिनी श्रीमति बीना श्रीवास्तव हुआ करती थी.

बीना श्रीवास्तव के साथ रूपए पांच लाख में उसने मकान का सौदा किया था. एक लाख का बैंक ड्राफ्ट व चार लाख रूपए नगद दिए थे. बाद में बीना श्रीवास्तव अपने बेटे मनु व बहू प्रज्ञा श्रीवास्तव के बहकावे में आकर उसे बेदखल करने की कोशिश करने लगी.

अशोक का यह भी आरोप है कि बीना श्रीवास्तव की मौत के बाद मनु व प्रज्ञा श्रीवास्तव विधिक उत्तराधिकारी के रूप में पक्षकार बनकर मुकदमा लड़ रहे हैं. साजिश कर खाली न करने पर उन्हें जान से मारने की धमकी सहित झूठे मुकदमें में फंसाने की धमकी दे चुके हैं.

आरोप है कि असलहे से लैस चार अज्ञात व्यक्ति अंदर घुस आए और उनके सीने पर तमंचा सटा दिया. फिर गालीगलौज करते हुए कहा कि जैसा मनु व प्रज्ञा ऋचा श्रीवास्तव चाहते हैं, चुपचाप मकान खाली कर दो वरना घर के किसी आदमी को जिंदा नहीं छोड़ेंगे.

27 मई को जार्जटाउन थाने व 31 मई को एसएसपी से शिकायत की गई लेकिन रिपोर्ट नहीं दर्ज हुई. जिसके बाद 10 जून को भुक्तभोगी ने कोर्ट में 156 (3) के तहत आवेदन देकर रिपोर्ट दर्ज करने की मांग की.

कोर्ट के आदेश पर शनिवार को मामले में मनु श्रीवास्तव, प्रज्ञा ऋचा श्रीवास्तव व चार अज्ञात के खिलाफ विभिन्न धाराओं में रिपोर्ट दर्ज की गई. जार्जटाउन पुलिस का कहना है रिपोर्ट दर्ज कर जांच की जा रही है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *