पत्रकारिता विवि के कुलपति रहे कुठियाला फरार घोषित

शेयर करें...

नेशन अलर्ट.

97706-56789

भोपाल.

नियम से परे जाकर नियुक्तियां करने और आर्थिक अनियमितताओं के आरोप झेल रहे माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता एवं संचार विश्वविद्यालय के पूर्व कुलपति प्रोफेसर ब्रजकिशोर कुठियाला फरार घोषित कर दिए गए हैं. फिलहाल उनकी तलाश जोरशोर से की जा रही है.

इकोनॉमिक आफेंस विंग (ईओडब्ल्यू) ने दरअसल कुठियाला की तलाश में पंचकुला (हरियाणा) स्थित उनके घर व दफ्तर में छापे डाले थे. चूंकि कुठियाला नहीं मिले इसकारण उन्हें फरार घोषित कर दिया गया है.

कुठियाला का आवास पंचकुला के सेक्टर 12 में स्थित है. यहां जब छापा डाला गया तब दो नौकरों के अलावा एक सफाई कर्मचारी, महिला कर्मचारी व एक चौकीदार मिला.

इसी तरह सेक्टर 4 स्थित कुठियाला के ऑफिस में जब टीम पहुंची तब वहां पर भी वह नहीं मिले. हरियाणा उच्च शिक्षा आयोग के अध्यक्ष कुठियाला के दफ्तर में पीए और अन्य स्टॉफ जरूर मौजूद था.

ईओडब्ल्यू के अधिकारियों ने फरारी पंचनामा तैयार कर ऑफिस में उपस्थित कर्मचारियों से हस्ताक्षर करा लिए हैं. मूलत: हिमाचल प्रदेश के रहने वाले कुठियाला की जोरशोर से तलाश में ईओडब्ल्यू लगी हुई है.

बताया जाता है कि प्रोफेसर कुठियाला ने इन दिनों सार्वजनिक कार्यक्रमों में भाग लेना बंद कर दिया है. गत 25 जून को हरियाणा के मुख्यमंत्री द्वारा उच्च शिक्षा को लेकर एक बैठक बुलाई गई थी जिसमें भी कुठियाला उपस्थित नहीं थे.

अब उनके ठिए ठिकानों की तलाश में ईओडब्ल्यू लग सकती है. बताया तो यहां तक जाता है कि प्रोफेसर कुठियाला का दिल्ली में भी आवास है. इस आवास की पुख्ता जानकारी होते ही वहां पर भी छापा डालने की तैयारी है.

Comments (0)
Add Comment