दो पूर्व सांसद, पूर्व महापौर बनाए गए आरोपी

शेयर करें...

नेशन अलर्ट.

97706-56789

अंबिकापुर.

छत्तीसगढ़ के राजनांदगांव जिले के पूर्व सांसदद्वय अभिषेक सिंह, मधुसूदन यादव सहित पूर्व महापौर नरेश डाकलिया पर कोतवाली में अंतत: अपराध दर्ज कर लिया गया है. यह आदेश अदालत का था इसके चलते यह कार्यवाही की गई है.

राजनांदगांव के पूर्व सांसद अभिषेक छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह के सुपुत्र हैं. राजनीतिक क्षेत्र में पूर्व सांसद व वर्तमान महापौर राजनांदगांव मधुसूदन यादव को डॉ. रमन सिंह का नजदीकी माना जाता रहा है.

पूर्व महापौर राजनांदगांव डाकलिया कांग्रेस से होते हुए भाजपा में आए थे. जैसे ही प्रदेश में भाजपा की सरकार हारी वैसे ही वह वापस कांग्रेस में लौट गए हैं.

खटखटाया था अदालत का दरवाजा
दरअसल चिटफंड कंपनी अनमोल इंडिया के साथ बीस लोगों के खिलाफ जो एफआईआर दर्ज की गई है वह स्थानीय अदालत के निर्देश पर हुई है.

सरगुजा निवासी ज्ञानदास ने अदालत का दरवाजा खटखटाया था. ज्ञानदास के माध्यम से तकरीबन दो सौ लोगों ने कंपनी में 15 लाख रूपए निवेश किए थे. रूपये दोगुने करने का वादा कंपनी का था.

लेकिन कंपनी बगैर रूपए दुगुने किए भाग खड़ी हुई. इस पर निवेशकों ने ज्ञानदास पर रूपए वापस करने दबाव डालना शुरू कर दिया. अंतत: थक हार कर ज्ञानदास ने कोर्ट में केस फाइल किया.

कोर्ट में उसने पूर्व सांसद अभिषेक सिंह द्वारा कंपनी द्वारा संचालित एक स्कूल का विज्ञापन करने का साक्ष्य प्रस्तुत किया था. इस पर अदालत ने कुछ दिनों पूर्व प्रकरण दर्ज करने के निर्देश पुलिस को दिए थे.

अंतत: अंबिकापुर की कोतवाली पुलिस में अपराध क्रमांक 366 दर्ज कर लिया गया है. भादंवि की धारा 420,34 सहित छत्तीसगढ़ के निक्षेपकों के हितों का संरक्षण अधिनियम 2005 की धारा 10 के तहत अब देखना यह है कि मामले में कार्यवाही कब और कैसे होती है?

Comments (0)
Add Comment