शिवराज की वह गलती जिससे नाराज हुआ आईएएस एसोसिएशन

शेयर करें...

नेशन अलर्ट, 97706-56789

भोपाल.

प्रदेश का आईएएस एसोसिएशन अपने पूर्ववर्ती मुखिया शिवराज सिंह चौहान से बेहद नाराज है. नाराजगी की इंतहा इसी बात से समझी जा सकती है कि एसोसिएशन ने शिवराज के खिलाफ चुनाव आयोग को एक पत्र भी लिखा है.

दरअसल बुधवार को शिवराज सिंह चौहान को एक चुनावी सभा को संबोधित करने के दौरान छिंदवाड़ा के कलेक्टर पर की गई टिप्पणी अब महंगी पड़ रही है.

शिवराज सिंह चौहान ने अपने विमान की लैंडिंग की इजाजत नहीं मिलने पर छिंदवाड़ा कलेक्टर को पिट्टू कलेक्टर कहकर संबोधित किया था.

बताया जाता है कि यदि इतना ही कहा होता तो एसोसिएशन इस हद तक नाराज नहीं होता लेकिन इससे आगे जाकर शिवराज सिंह ने ये कह दिया था कि मैं एक बार फिर से सत्ता में वापस आऊंगा. तब तेरा क्या होगा ?

अब एसोसिएशन मामले को लेकर सक्रिय हो गया है. आईएएस एसोसिएशन ने चुनाव आयोग को जो पत्र लिखा है उसमें अधिकारिकी निष्पक्षता और स्वतंत्र कार्यप्रणाली पर असर पडऩे की आशंका जताई गई है.

आईएएस एसोसिएशन लिखता है कि इस तरह के बयान से अधिकारी जो कि चुनाव प्रक्रिया को सही और निष्पक्ष तरीके से कराने में जुटे हैं उनका मनोबल गिरेगा.

उसने आयोग से अपील की है कि आयोग का पोल पैनल भाजपा नेता के इस बयान को संज्ञान में ले. भविष्य के लिए एडवाइजरी जारी करें कि इस तरह के बयान नहीं दिए जाएंगे.

क्या था मामला ?
बताया जाता है कि शिवराज सिंह चौहान को उमरेथ में शाम को साढ़े पांच बजे उतरना था. छिंदवाड़ा के जिलाधीश ने उनसे कहा था कि पांच बजे के बाद आपका विमान यहां नहीं लैंड हो सकता.

इस पर शिवराज सिंह ने यह कहते हुए सफाई दी थी कि वह साढ़े पांच बजे तक उमरेथ पहुंच गए होते लेकिन उन्हें उनके स्टॉफ ने जानकारी दी कि पांच बजे के बाद उन्हें लैंड करने की इजाजत नहीं दी गई है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *