महाराष्ट्र के सर्वाधिक सात शहर आग उगल रहे

शेयर करें...

नेशन अलर्ट, 97706-56789

भोपाल.

मौसम का अध्ययन करने वाली एक एजेंसी ने देश के सर्वाधिक तपते शहरों की सूची जारी की है. इस सूची में मध्यप्रदेश के तीन शहर शामिल किए गए हैं. जबकि महाराष्ट्र के सर्वाधिक सात शहर शामिल बताए गए हैं.

उल्लेखनीय है कि स्काईमेट वेदर फॉर कॉस्ट नामक एजेंसी ने अभी हाल फिलहाल देश के तापमान का अध्ययन किया था. इस अध्ययन के बाद देश के उन दस शहरों की सूची जारी की गई है जो कि गर्मी के इन दिनों में बेहद परेशान है.

खरगोन, दमोह, होशंगाबाद शामिल

गर्मी का कहर वैसे तो पूरे देश में जारी है लेकिन सूची में शामिल शहरों पर इसका कुछ ज्यादा ही असर है. बताया जाता है कि मध्यप्रदेश के खरगोन, दमोह और होशंगाबाद तपते शहरों वाली सूची में शामिल है.

इसी सूची में महाराष्ट्र के सात शहर शामिल किए गए हैं. इनमें ब्रम्हपुरी, चंद्रपुर, नागपुर, अकोला, नांदेड़, वर्धा, परभनी के नाम शामिल बताए गए हैं. गुरूवार को ब्रम्हपुरी शहर का तापमान सर्वाधिक 44.2 डिसे रिकार्ड किया गया था.

उल्लेखनीय है कि देश के विभिन्न राज्यों में गर्मी के समय तापमान 40 डिसे के पार चले जा रहा है. महाराष्ट्र, मध्यप्रदेश के अलावा राजस्थान, उत्तरप्रदेश, बिहार, उड़ीसा, छत्तीसगढ़ जैसे कई राज्य हैं जहां लू की स्थिति नजर आ रही है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *