पत्नी सहित पूर्व आईपीएस पंकज ने पाई बसपा की टिकट

शेयर करें...

नेशन अलर्ट, 97706-56789

जयपुर.

बहुजन समाज पार्टी (बसपा) ने राजस्थान से लोकसभा चुनाव लडऩे वाले छ: प्रत्याशियों की सूची जारी कर दी है. सूची इस मायने में चौकाने वाली है कि इसमें पूर्व आईपीएस अधिकारी पंकज चौधरी के साथ उनकी पत्नी का भी नाम शामिल है.

उल्लेखनीय है कि बसपा की दूसरी सूची में राजस्थान के जयपुर शहर सहित जोधपुर, बाड़मेर, जालोर-सिरोही, चित्तौडग़ढ़, पाली लोकसभा सीटों के उम्मीदवारों के नाम शामिल हैं. इसी सूची में पूर्व आईपीएस अफसर पंकज चौधरी सहित उनकी पत्नी मुकुल चौधरी के भी नाम है.

पंकज बाड़मेर, मुकुल जोधपुर प्रत्याशी

पति पत्नी को एक साथ लोकसभा चुनाव का टिकट मिलने का संभवत: यह पहला मामला है. पति पंकज चौधरी को बाड़मेर-जैसलमेर सीट से बसपा ने अपना प्रत्याशी घोषित किया है.

जबकि उनकी पत्नी मुकुल चौधरी को लोकसभा सीट से टिकट दी गई है. दूसरी ओर बसपा ने जयपुर शहर से अखिल भारतीय सेवा (आईएएस) के पूर्व अधिकारी उमराव सलोदिया को टिकट है.

इसी तरह पाली सीट से शिवाराम मेघवाल, जालोद-सिरोही से भागीरथी विश्नोई, चित्तौडग़ढ़ से डॉ. जगदीशचंद्र शर्मा बसपा द्वारा प्रत्याशी घोषित किए गए हैं.

बसपा ने पहली सूची में कोटा से हरिश कुमार, झालावाड़-बारां से डॉ. बद्रीप्रसाद, अलवर से इमरान खान, उदयपुर से केशुलाल व अजमेर लोकसभा क्षेत्र से कर्नल दुर्गालाल को प्रत्याशी बनाया था.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *