आर्थिक अराजकता में फंस गया छग : रमन

शेयर करें...

नेशन अलर्ट, 97706-56789

रायपुर.

छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री व भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष डॉ. रमन सिंह ने प्रदेश के आर्थिक हालात पर गहरी चिंता जताई है. उन्होंने आशंका जाहिर की है कि राज्य आर्थिक दिवालियेपन की ओर बढ़ रहा है.

उल्लेखनीय है कि डॉ. सिंह आज भाजपा कार्यालय में मीडिया से मुखातिब हुए थे. इस दौरान उन्होंने प्रदेश के मसलों सहित स्वयं के परिवार से जुड़े उन विषयों पर भी खुलकर बात की जिन विषयों पर उनकी प्रतिक्रिया जानने पत्रकार लालायित रहते हैं.

बीस दिन से सर्वर डाउन, जताया आश्चर्य

इस दौरान पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने बीस दिन से सर्वर डाउन होने के चलते दो हजार करोड़ रूपए के बिल अटके पड़े होने पर आश्चर्य जताया है.

उन्होंने कहा कि यह आईटी का युग है. इस युग में बीस दिन तक सर्वर डाउन होना संभव ही नहीं है. दरअसल राज्य आर्थिक दिवालियेपन की ओर बढ़ रहा है. इसके चलते सर्वर को डाउन किया गया है.

उन्होंने आशंका जताई है कि यदि कर्ज न मिले तो आने वाले समय पर कर्मचारियों-अधिकारियों को वेतन भुगतान भी नहीं हो पाएगा. यही हाल रहा तो फाइनेंशियल एजेंसियां राज्य को कर्ज देने से मना भी कर देंगी.

पूर्व मुख्यमंत्री ने कांग्रेस की सरकार को बिना सिर पैर के लडऩे वाली सरकार ठहरा दिया है. समय को शुरूआती बताते हुए उन्होंने कहा कि अभी दो साल का बोनस देना बचा है. शिक्षकों और संविदा कर्मचारियों का क्या होगा? लोकसभा चुनाव के बाद इस सरकार की स्थिति और खराब हो जाएगी.

भ्रष्टाचार के आरोप पर रमन सिंह आज खुलकर बोलने के मूड़ में थे. उन्होंने कहा कि कांग्रेस के डीएनए में ही भ्रष्टाचार है. एसआईटी के मसले को लेकर उन्होंने ये भी कहा कि साजिश के तहत फंसाने का लगातार प्रयास हो रहा है.

डॉ. रमन को बदनाम करने की साजिश हो रही है. पूरा का पूरा मामला बेनकाब होगा इसकी मैं गारंटी देता हूं. एसआईटी के गठन को उन्होंने कहा कि इसका गठन ही करप्शन है. जिस आरोपी को पुलिस ढूंढ रही है उसके आवेदन पर एसआईटी का गठन संभवत: पहली बार हुआ है.

पूर्व मुख्यमंत्री ने चीफ जस्टिस की उस टिप्पणी की ओर ध्यान आकृष्ट कराया जिसमें उन्होंने कहा था कि ये क्या तरीका है? अभियुक्त के आवेदन पर एसआईटी का गठन करा रहे हैं.

भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष सिंह ने कहा कि चिन्हांकित अधिकारियों को जवाबदेही दी गई है. उन्हें टास्क दिया गया है. फिर भी न्यायालय है… कोर्ट जिंदा है… सारे तथ्य वहां ले जाए जाएंगे. उन्होंने दोहराते हुए कहा कि कोर्ट जाते ही मामला शांत हो जाएगा.

Comments (0)
Add Comment