सीट तय हुई लेकिन पार्टी पर संशय

शेयर करें...

नेशन अलर्ट, 97706-56789
बाड़मेर.

अनिवार्य रूप से सेवामुक्त किए गए पंकज चौधरी ने जैसलमेर-बाड़मेर सीट से लोकसभा चुनाव लडऩा तय कर लिया है. पूर्व आईपीएस चौधरी ने अभी पार्टी का ऐलान नहीं किया है.

मूलत: उत्तरप्रदेश के रहने वाले चौधरी को दो पत्नियों के चलते अखिल भारतीय पुलिस सेवा (आईपीएस) से बर्खास्त कर दिया गया था.

राजस्थान मेरी कर्मभूमि
राजस्थान को अपनी कर्मभूमि बताने वाले चौधरी कहते हैं कि आम जनता कैसे भयमुक्त हो यह उनकी प्राथमिकता रही है. पश्चिमी राजस्थान लोगों का काफी प्यार और समर्थन समय समय पर उन्हें मिलते रहा है.

संभवत: इसी के मद्देनजर उन्होंने बाड़मेर-जैसलमेर जैसी सीट को लोकसभा चुनाव के लिए चुना है. अपै्रल की शुरूआत मे एक बार फिर पत्रकारों से रूबरू होने वाली बात कहने वाले चौधरी बताते हैं कि अभी वे पार्टी का नाम नहीं ले रहे हैं.

चौधरी ने कहा कि अपै्रल की शुरूआत में ही वे पार्टी के नाम पर खुलासा करेंगे. बाड़मेर-जैसलमेर को क्यों चुना पूछे जाने पर वे कहते हैं कि पाकिस्तान से लगती सीमा वाला क्षेत्र है.

सीमान्त क्षेत्र होन के कारण यहां के लोगों को भय के बीच रहने के साथ ही राष्ट्र विरोधी गतिविधियां व तस्करी आम बात है. इस पर रोक लगाना बेहद जरूरी है.

चौधरी कहते हैं कि न हारना जरूरी, न जीतना जरूरी, समय के हिसाब से लडऩा उनके लिए जरूरी है. गाजी फकीर पे बोलते हुए चौधरी ने कहा कि प्रदेश में ऐसे कई हिस्ट्री शीटर हैं जिन्हें ऊंची पहुंच के चलते किसी तरह की परेशानी नहीं हो पाती है.

उल्लेखनीय है कि गाजी फकीर की हिस्ट्री शीट 2003 में एसपी रहते हुए पंकज चौधरी ने ही खोली थी. उस समय इसी मामले को लेकर उनका तबादला हो गया था. 1965 से गाजी फकीर की हिस्ट्री शीट बनी हुई जिसे बाद में बंद कर दिया गया था.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *