डॉ. पुनीत की स्नातकोत्तर उपाधि पर सवाल

शेयर करें...

नेशन अलर्ट, 97706-56789.
रायपुर.

पूर्व मुख्यमंत्री के दामाद डॉ. पुनीत गुप्ता की परेशानियां थमने का नाम नहीं ले रही है. इस बार उनकी स्नातकोत्तर की उपाधि पर सवाल उठाए गए हैं.

इस संबंध में 31 स्टेट बैंक कॉलोनी सुंदरनगर रायपुर निवासी नितिन सिन्हा ने शिकायत कर रखी है. छत्तीसगढ़ मेडिकल काउंसिल के रजिस्ट्रार के समक्ष 19 मार्च को शिकायत की गई है.

रद्द की जाए डिग्री
नितिन अपनी शिकायत में लिखते हैं कि डॉ. पुनीत पिता डॉ. जीबी गुप्ता की चिकित्सा संबंधी डिग्रियां सूचना का अधिकार के अंतर्गत प्राप्त की गई है.

इन डिग्रियों के अवलोकन से प्रथम दृष्टया निष्कर्ष निकलता है कि डॉ. पुनीत गुप्ता को स्नातकोत्तर की उपाधि देने में नियमों का उल्लंघन किया गया है.

शिकायतकर्ता नितिन सिन्हा ने विस्तृत जांच कर स्नातकोत्तर डिग्री को रद्द करने की मांग रजिस्ट्रार से की है. साथ ही साथ रजिस्ट्रेशन को भी रद्द करने की मांग की गई है.

जब्त किया जाए पासपोर्ट
इधर 19 मार्च को ही नितिन सिन्हा के साथ नया बस स्टैंड निवासी डॉ. राकेश गुप्ता ने पुलिस अधीक्षक से डॉ. पुनीत गुप्ता के खिलाफ एक दूसरी शिकायत की है.

दोनों शिकायतकर्ताओं ने एसपी से अनुरोध किया है कि शैलेंद्र नगर रोड पर स्थित टैगोर नगर निवासी डॉ. पुनीत पिता जीबी गुप्ता के खिलाफ पुलिस थानों में रिपोर्ट दर्ज कराई गई है.

संभावित कानूनी कार्यवाही से बचने के लिए डॉ. पुनीत गुप्ता के राज्य अथवा भारत देश से बाहर जाने की सूचना उन्हें मीडिया के माध्यम से मिली है. इसी आधार पर एहतिहातन डॉ. पुनीत गुप्ता के पासपोर्ट को जब्त करने का अनुरोध दोनों ने एसपी से किया है.

Dr Punit GuptaDr.RamanSingh
Comments (0)
Add Comment