बंगाल की सस्ती अफीम का बाजार बना मध्यप्रदेश

शेयर करें...

नेशन अलर्ट, 97706-56789

भोपाल.

पश्चिम बंगाल की अफीम की तस्करी कर उसे मध्यप्रदेश सहित उत्तर प्रदेश व राजस्थान में खपाया जा रहा है. दरअसल मामला कीमत का है. बंगाल में मिलने वाली अफीम कम कीमत पर आती है और उसे इन राज्यों में लाकर ज्यादा कीमत पर बेचा जाता है.

भोपाल पुलिस की एसटीएफ ने मंगलवार को तीन अफीम तस्करों को पकड़ लिया था. इनके पास से एक किलोग्राम फाइन ओपियम (अफीम का परिष्कृत पाउडर) बरामद किया गया है.

एक करोड़ है बाजार में कीमत

अंतर्राष्ट्रीय बाजार में इसकी कीमत तकरीबन एक करोड़ रूपए बताई जाती है. पुलिस सूत्रों के मुताबिक अफीम तस्करों ने पश्चिम बंगाल के मालदा से इसे खरीदा था.

मालदा में यही अफीम का परिष्कृत पाउडर उन्हें महज 20 से 25 लाख रूपए प्रति किलो की दर पर मिल गया. वहां से मध्यप्रदेश सहित राजस्थान व उत्तरप्रदेश के विभिन्न शहरों में लाकर 60 से 65 लाख रूपए में इस पाउडर को बेच दिया जाता.

रतलाम निवासी दीपक लोढ़ा (24), मंदसौर के रहने वाले अहमद हुसैन (32) व अर्जुन (25) तब धरे गए जब वह ग्राहक के आने का इंतजार कर रहे थे. तीनों आरोपियों ने पुलिस को बताया है कि अब तक ये मादक पदार्थ मंदसौर व नीमच से लाते थे.

संभवत: ऐसा पहली बार हुआ है कि देश के पश्चिमी भाग से इस तरह की तस्करी कर उसे राजधानी भोपाल लाया गया हो. बताया जाता है कि मंदसौर नीमच की अपेक्षा पश्चिम बंगाल से लाई गई फाइन ओपियम ज्यादा सस्ती पड़ती है.

Comments (0)
Add Comment