लव, मर्डर और सीसीटीवी कैमरा

शेयर करें...

नेशन अलर्ट, 97706-56789

ग्वालियर.

सीसीटीवी कैमरे से साड़ी कारोबारी हेमंत जैन की हत्या के राज को सुलझाने में पुलिस को सफलता मिली है. मामला दरअसल अवैध संबंधों का बताया जा रहा है.

पुलिस के मुताबिक हेमंत व उनकी पत्नी प्रीति के बीच मृदुल गुप्ता नाम का एक युवक शामिल हो गया था. प्रीति और मृदुल के बीच अवैध संबंध थे. जबकि हेमंत अपनी पत्नी प्रीति को बेइंतहा प्यार करता था.

धीमा जहर दे रही थी पत्नी

पुलिस की जांच बताती है कि पत्नी प्रीति अपने पति हेमंत जैन को धीमा जहर दे रही थी. हेमंत नींद की गोलियां खाने का आदी था.

प्रीति उसे उसके भोजन में मिलाकर नींद की गोलियां अलग से दे देती थी. माना जाता है कि नींद की गोलियों का ओवरडोज हार्ट अटैक का कारण बनता है. सोच थी कि हेमंत की मृत्यु स्वाभाविक लगे.

एएसपी सत्येंद्र तोमर बताते हैं कि प्रीति और मृदुल के बीच तकरीबन डेढ़ साल से अवैध संबंध थे. इसी के चलते हेमंत और प्रीति के बीच विवाद होते रहता था. इसकी पुष्टि स्वयं हेमंत की बेटी-बेटे ने की है.

बताया जाता है कि इन्ही कारणों से हेमंत परिवार सहित इंदरगंज स्थित अपार्टमेंट में रहने आ गए थे. पहले उनका परिवार दानाओली वाले फ्लैट में रहता था. इधर प्रीति और मृदुल किसी भी तरह से हेमंत को रास्ते से हटाने का षड्यंत्र कर रहे थे.

बताया जाता है कि रविवार को मृदुल अपने साथी के साथ हेमंत जैन के घर पहुंचा. उस वक्त हेमंत जैन नींद की गोली के नशे में थे. आधी नींद में हेमंत ने जैसे ही दरवाजा खोला हाथ में पहने कड़े से मृदुल ने उनके सिर पर वार कर दिया.

इसके बाद मृदुल ने हेमंत को लात भी मारी. हेमंत के सिर का पिछला हिस्सा तेजी से टेबल के कोने पर लगा. सिर पर गंभीर चोट आई. बात बढ़ती देखकर प्रीति तकिया लेकर आई और दोनों ने मिलकर मुंह व गला तब तक दबाए रखा जब तक हेमंत की मौत न हो गई.

स्वयं इंदरगंज थाने पहुंचकर मृदुल ने पुलिस को घुमाना चाहा लेकिन पूछताछ में उसकी निशानदेही पर खून से लथपथ डबलबेड की चादर व तकिए बरामद कर लिए. मृदुल बताता है कि घटना वाले दिन हेमंत ने उसे धमकी भरे मैसेज भेजे थे.

विवाद के चलते वह हेमंत के घर गया था. मृदुल कहता है कि उसको बिल्कुल भी अंदाजा नहीं था कि हेमंत गंभीर रूप से घायल हो जाएगा. मजबूरीवश मारना पड़ा.

मामले को सुलझाने में पुलिस की मदद अपार्टमेंट में लगे सीसीटीवी कैमरे ने की. इन्ही कैमरों में अपने दोस्त के साथ आते मृदुल गुप्ता नजर आया. अपार्टमेंट में उसकी मौजूदगी लगभग डेढ़ घंटे रही.

जब वो हेमंत के घर से निकले तो उनके पीछे प्रीति भी आई. उसने यह सुनिश्चित किया कि दोनों चले गए हैं तभी वो अंदर गई.

अंदर जाकर उसने पहले कपड़े बदले और फिर पड़ोसियों को बुलाया. उसने पड़ोसियों को बताया था कि हेमंत दुर्घटनाग्रस्त हो गया है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *