पुनीत गुप्ता का पीछा नहीं छोड़ रहे शनि

शेयर करें...

नेशन अलर्ट, 97706-56789.
रायपुर.

पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह के दामाद डॉ. पुनीत गुप्ता का पीछा शनिदेव नहीं छोड़ रहे हैं. तभी तो उनके खिलाफ दूसरी एफआईआर दर्ज की गई है.

दाऊ कल्याण सिंह (डीकेएस) अस्पताल के पूर्व अधीक्षक डॉ. पुनीत गुप्ता के खिलाफ राज्य शासन के निर्देश पर डॉ. केके सहारे ने एफआईआर दर्ज कराई है. यह शिकायत गोलबाजार थाने में दर्ज की गई है.

करोड़ों की गड़बड़ी के आरोप
सूत्रों के मुताबिक डॉ. गुप्ता पर डीकेएस के अधीक्षक रहते करोड़ों की गड़बड़ी के आरोप लग रहे हैं. स्वास्थ्य विभाग के विशेष सविच एपी त्रिपाठी के नेतृत्व में बनी तीन सदस्यीय टीम ने डॉ. गुप्ता के खिलाफ लगे आरोपों की जांच की थी.

नौ अलग अलग बिंदुओं पर कराई गई जांच रपट आ चुकी है. संभवत: इसी रपट के आधार पर डॉ. सहारे ने डॉ. गुप्ता के खिलाफ पुलिस में शिकायत की है. डीकेएस अस्पताल के निर्माण में भ्रष्टाचार हुआ है या नहीं सहित प्रस्तावित राशि से क्या ज्यादा खर्च किया गया है जैसे बिंदू जांच में शामिल थे.

साथ ही साथ कितनी राशि अलग अलग चीजों पर खर्च की गई है, उपकरण खरीदी टेंडर किन किन कंपनियों को जारी किया गया, क्या टेंडर की अनुमति ली गई, हॉस्पिटल परिसर में कितनी दुकानें खोली गई क्या उसका अनुमोदन लिया गया, डॉक्टर और नर्सिंग स्टॉफ की पोस्टिंग किस आधार पर की गई सहित तृतीय और चतुर्थ श्रेणी के स्टाफ के संविदा नियुक्ति में अनुमोदन लिया गया या नहीं जैसे विषय जांच में लिए गए थे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *