महिला मुद्दों पर चुनाव लड़ सकता है बर्खास्त आईपीएस

शेयर करें...

नेशन अलर्ट, 97706-56789.
जयपुर.

अखिल भारतीय पुलिस सेवा (आईपीएस) से दो पत्नियों के चलते बर्खास्त किए गए पंकज चौधरी ने ऐलान कर दिया है कि वह लोकसभा चुनाव लड़ेंगे. जीतने पर महिलाओं के मुद्दे पर काम करने को प्राथमिकता चौधरी बता रहे हैं.

बर्खास्त किए गए चौधरी कहते हैं कि पश्चिमी राजस्थान के किसी एक सीट से वह लोकसभा चुनाव में भाग्य आजमाएंगेे. उन्होंने पत्रकारों से कहा कि वह किसी बड़े वायदे और समीकरण के साथ जनता के बीच नहीं जा रहे हैं. उन्होंने देश सर्वोपरि की भावना के अनुरूप कार्य करने की इच्छा जताई है.

पश्चिमी राजस्थान में महिला सशक्तिकरण मुद्दा
उल्लेखनीय है कि पश्चिमी राजस्थान में महिला सशक्तिकरण एक गंभीर मुद्दा है. महिलाओं और बालिकाओं के लिए कार्य करने की इच्छा जताते हुए चौधरी ने चुनाव लडऩे की घोषणा की है.

उल्लेखनीय है कि दो पत्नी होने के आरोप में इसी महीने आईपीएस चौधरी को सेवा से बर्खास्त कर दिया गया था. दरअसल पत्नी के होते हुए तलाक लिए बिना ही दूसरी महिला से पत्नी जैसे संबंध स्थापित करने का उन पर आरोप है.

दूसरी पत्नी से संतान पैदा करने के मामले में चौधरी को गंभीर दुराचार का दोषी पाया गया है. 7 मार्च को केंद्रीय प्रशासनिक अधिकरण (केट) में बर्खास्तगी के आदेश को अपील दायर कर चौधरी द्वारा चुनौती दी गई है.

इधर दूसरी ओर चौधरी ने लोकसभा चुनाव लडऩे का ऐलान भी कर दिया है. उल्लेखनीय है कि राजस्थान की 25 सीटों पर दो चरणों में मतदान होंगे. पहले चरण की सीटों पर 29 अपै्रल और दूसरे चरण की सीटों पर 2 मार्च को वोट डाले जाएंगे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *