बेटे के चलते विवादों में घिरे मुख्यमंत्री कमलनाथ

शेयर करें...

नेशन अलर्ट, 97706-56789

भोपाल.

सूबे के सरदार कमलनाथ के सुपुत्र बकुलनाथ द्वारा संचालित आईएमटी इंस्टीट्यूट राजनगर के खिलाफ जांच बैठ गई है. जांच का निर्देश गाजियाबाद विकास प्राधिकरण उपाध्यक्ष कंचन वर्मा द्वारा दिया गया हैं.

उल्लेखनीय है कि उक्त संस्थान की स्थापना कमलनाथ के पिता महेंद्रनाथ द्वारा की गई थी. इसके वर्तमान अध्यक्ष उनके सुपुत्र बकुलनाथ हैं.

आरोप है कि जिस जमीन पर उक्त संस्थान की भव्य इमारत बनाई गई है वह जमीन लाला लाजपत राय स्मारक महाविद्यालय को लीज पर दी गई थी.

गाजियाबाद विकास प्राधिकरण उपाध्यक्ष वर्मा के मुताबिक एक माह के भीतर रपट प्रस्तुत करने के निर्देश दिए गए हैं. उनके अनुसार जांच समिति में व्यवसायिक, प्रवर्तन विभाग, मास्टर प्लान व वित्त विभाग के अधिकारियों को शामिल किया गया है.

क्या है आरोप?

भाजपा के वरिष्ठ पार्षद राजेंद्र त्यागी का आरोप था कि जमीन लाला लाजपत राय स्मारक महाविद्यालय सोसाइटी को रियायती दर पर बिल्डिंग के निर्माण के लिए दी गई थी. इसी जमीन पर इंस्टीट्यूट मैनेजमेंट को संचालित करते हुए लाखों रूपए की फीस वसूली जा रही है.

उनका आरोप है कि लीज डीड की शर्तों और नक्शे के विपरीत शिक्षण संस्था ने इमारत का निर्माण कराया है. उन्होंने मुख्यमंत्री से मामले की जांच कराने की मांग की थी.

त्यागी के आरोप के मुताबिक स्वीकृत नक्शे से ज्यादा हिस्से को घेरने के साथ ही नक्शे के विपरीत निर्माण कराया गया है. अवैध निर्माण वाली जमीन को वापस करने की मांग वे कर रहे हैं.

Comments (0)
Add Comment