पुलिस में शुरु हुई परिवहन की दौड़

शेयर करें...

नेशन अलर्ट, 97706-56789

रायपुर.

छत्तीसगढ़ पुलिस में परिवहन विभाग में प्रतिनियुक्ति पर जाने की दौड़ फिर से शुरू हो गई है. दरअसल एक डीएसपी व एक टीआई को जब से परिवहन विभाग में प्रतिनियुक्ति पर भेजा गया है तब से परिवहन में जाने को इच्छुक पुलिस अधिकारी-कर्मचारी सक्रिय हो गए हैं.

उल्लेखनीय है कि रायगढ़ में पदस्थ रहे डीएसपी सपन चौधरी व बिलासपुर में पदस्थ रहे टीआई हरविंदर सिंह का प्रतिनियुक्ति आदेश गुरूवार को निकला था.

महज बारह से चौदह घंटे के बाद पुलिस विभाग में उन अधिकारी-कर्मचारियों के चेहरे पर खुशी देखी जा रही है जो कि परिवहन विभाग में प्रतिनियुक्ति पर जाने की इच्छा रखते हैं.

क्या फिर खुलेंगे आरटीओ चेक पोस्ट?

बहरहाल प्रतिनियुक्ति मंजूर कर एक तरफ पुलिस ने तो दूसरी तरफ सरकार ने ट्रांसपोर्टिंग व्यवसाय से जुड़े लोगों को यह सोचने मजबूर कर दिया है कि क्या आरटीओ चेक पोस्ट फिर खुलेंगे?

दरअसल प्रदेश में आरटीओ चेक पोस्ट को तत्कालीक भाजपा सरकार ने बंद कर दिया था. इससे भले ही भ्रष्टाचार कम न हुआ हो लेकिन प्रतिनियुक्ति पर आने वाले पुलिस वाले मायूस हो गए थे.

अब जबकि प्रतिनियुक्ति पर परिवहन जाने की दौड़ में पुलिस अधिकारी-कर्मचारी शामिल हैं तो संभावना जताई जा रही है कि आरटीओ चेक पोस्ट लोकसभा चुनाव के बाद स्थापित हो सकते हैं.

चूंकि लोकसभा चुनाव के समय कांग्रेस किसी भी तरह के वाद विवाद में पडऩे के स्थान पर शांतिपूर्वक राजनीति करना चाहेगी. इसी के मद्देनजर अभी फिलहाल फ्लाइंग स्क्वाड से काम लिया जाएगा.

इसके बाद जैसे ही लोकसभा चुनाव बीतेंगे वैसे ही प्रदेश में एक बार फिर से आरटीओ चेक पोस्ट नजर आ सकते हैं. इसके लिए अभी से हाथ पैर मारते हुए पुलिस अधिकारी-कर्मचारी देखे जा रहे हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *