और अब आईपीएस की बीवी प्रिया बोली – हिमांशु ने मुझे जिंदा लाश बना दिया था

शेयर करें...

पटना।

उत्तर प्रदेश के निलंबित किए गए आईपीएस हिमांशु कुमार के लिए दिन बादल ठीक नहीं चल रहे हैं। दरअसल, पहले उन्होंने यूपी की नई नवेली योगी सरकार पर सोशल मीडिया में टिप्पणी कर बवाल मोल लिया और निलंबित कर दिए गए। अब इसके बाद उनका पारिवारिक जीवन भी सुर्खियों में आ गया है। उनकी पत्नी प्रिया ने तो खुद को जिंदा लाश बना देने का आरोप हिमांशु पर लगाया है। प्रिया कहती हैं कि हिमांशु किसी और से प्यार करता था और इसी बात को लेकर वह उसे पीटा भी करता था।

आईपीएस अफसर हिमांशु कुमार और पत्नी प्रिया सिंह के बीच किसी और लड़की से अवैध संबंध को लेकर शादी के दो दिनों के बाद से ही विवाद शुरू हो गया था। दोनों की शादी 4 जुलाई 2014 को हुई थी। प्रिया के इस विरोध से परेशान हिमांशु ने प्रिया को शादी के दो दिन बाद ही वापस मायके भेज दिया था। फिर हिमांशु अपने मां पिता के दबाव में प्रिया को अपने साथ ले तो गया लेकिन वहां पर भी वो दूसरी लड़की के साथ घूमता-फिरता था। प्रिया इसका जब भी विरोध करती हिमांशु उसे मारने पर उतारू हो जाता था।

सास-सुसर ने भी नहीं सुनी
प्रिया का कहना है कि ड्यूटी, कांबिंग ऑपरेशन और छापेमारी के नाम पर वो रात रात भर बाहर रहा करता था और मैं पूरी-पूरी रात जगकर ही काट देती थी। मैंने जब उस लड़की से अवैध संबंधों का हिमांशु के सामने विरोध किया तो उसने मुझे जिंदा लाश बना दिया। प्रिया का कहना है कि मैं अपने सास-ससुर से भी गुहार लगाई, लेकिन पूरे परिवार ने मिलकर मुझे शांत करवा दिया करता था। प्रिया का कहना है कि उसके परिवार के लोगों को हिमांशु के अवैध संबंध की जानकारी थी, लेकिन उन लोगों ने मुझे और मेरे परिवार को धोखे में रखा। शादी के चंद दिनों बाद ही हिमांशु कांबिंग ऑपरेशन के बहाने उस लड़की से मिलने जाता था।

रजामंदी से हुई थी शादी
हिमांशु की शादी उसके पिता मनोज कुमार सिंह ने तय की थी। प्रिया का कहना है कि हिमांशु की मां ने शादी से पहले मुझे देखा था। फिर दोनों परिवार की रजामंदी पर मेरी शादी हुई थी। प्रिया कहती है कि उन लोगों ने दहेज में करोड़ों की जमीन और मोटी रकम भी ली थी।

मायके लौटी और किया केस
प्रिया ने कहा कि जब उसने मुझे ज्यादा परेशान करना शुरू कर दिया तो मैं मायके आ गई और कोर्ट में केस दर्ज करा दिया। दहेज प्रताडऩा के केस से पहले ही हिमांशु ने दिल्ली की एक अदालत में तलाक का मुकदमा दायर कर दिया था। वो मुझे तलाक देकर अपनी प्रेमिका से शादी करना चाहता है। इसलिए उसने मुझे बिना बताये तलाक की अर्जी दिल्ली के द्वारिका कोर्ट में दायर कर दी। प्रिया कहती हैं कि हिमांशु ने अपनी अर्जी में कहा है कि प्रिया शादी के वक्त अपने साथ जो भी समान लायी थी वो साथ ले जा सकती है। लेकिन मेरा कहना है कि समान वापस ले आने से क्या मेरा जीवन आबाद हो जायेगा। क्या मेरे मां बाप ने इस लिए ही शादी की थी क्या?, मेरी जिंदगी तो बर्बाद हो गई।

6 करोड़ की जमीन ले ली
प्रिया हिमांशु के उस आरोप को भी खारिज करती है जिसमें उसने प्रिया पर आरोप लगाया था कि वो उससे 10 करोड़ रूपए मांग रही है। प्रिया आगे कहती है कि वो मुझपर पैसे मांगने का आरोप लगाते हैं। हिमांशु ये भूल गए क्या जबतक उन्होंने मेरी मां से 6 करोड़ की जमीन और महंगी गाड़ी नहीं ले लिया था तब तक वे शादी के लिए बारात लेकर आने को तैयार नहीं थे। प्रिया कहती है कि मेरी शादी 4 जुलाई 2014 को हुई थी और हिमांशु ने मेरी मां नीलम सिंह से 9 जून 2014 को 6 करोड़ रूपए की जमीन अपने नाम करवाया था।

2010 बैच के हैं हिमांशु
2010 बैच के आईपीएस हिमांशु कुमार ने बिसरख, नोएडा में पत्नी प्रिया सिंह के खिलाफ चल रहे केस से रिलेटेड एफआईआर दर्ज करवाई थी। हिमांशु ने इसमें डीजीपी पर भेदभाव का आरोप लगाते हुए ट्वीट किया, डीजीपी ने मेरी एफआईआर की सही ढंग से इन्वेस्टिगेशन क्यों नहीं होने दी? हिमांशु ने अपने ट्वीट में लिखा था कि क्यों डीजीपी ऑफिस अफसरों को लोगों की जात के आधार पर सजा देने के लिए फोर्स कर रहा है? हिमांशु ने आरोप लगाया था कि अब सीनियर अफसर ‘यादवÓ सरनेम वाले पुलिसकर्मियों को सस्पेंड करने या उन्हें रिजर्व लाइन्स में ट्रांसफर करने में जुट गए हैं। हिमांशु ने अपनी कुछ ट्वीट्स में सीएम आदित्यनाथ योगी को भी टैग किया है। इसके बाद से ही हिमांशु पर कार्रवाई तेज हो गयी थी। सरकार ने पत्नी प्रताडऩा के मामले में उन्हें सस्पेंड तक दिया था।

IPS HimanshuUttar pradesh
Comments (0)
Add Comment