निलंबित रजनेश की जगह नारायणपुर एसपी बने मोहित गर्ग

शेयर करें...

नेशन अलर्ट, 97706-56789.
रायपुर.

आज रात राज्य सरकार ने आईपीएस अफसरों की तबादला सूची जारी कर दी. इन तबादलों के साथ ही नारायणपुर को नया पुलिस अधीक्षक मिल गया. आईपीएस अफसर मोहित गर्ग को नारायणपुर की जिम्मेदारी सौंपी गई है.

नान घोटाले में दस्तावेजों से छेड़छाड़ के चलते यहां पदस्थ रहे एसपी रजनेश सिंह के निलंबन के बाद से प्रदेश के इस संवेदनशील जिले में पुलिस प्रशासन बगैर कप्तान के काम कर रहा था. अब यहां 2013 बैच के मोहित गर्ग कमान संभालेंगे. उन्हें बीजापुर से यहां भेजा गया है.

इसके साथ ही नक्सल आपरेशन में एआईजी की जिम्मेदारी संभाल रहे 2006बैच के शेख आरिफ रायपुर के एसपी बना दिए गए हैं. वे नीथू कमल की जगह लेंगे. इसी बैच के आरएन दास को जांजगीर से हटाकर सहायक पुलिस महानिरीक्षक के पद पर पीएचक्यू लाया गया है.

2008 बैच की पायल माथुर को मुंगेली से जांजगीर चांपा भेजा गया है. इसी बैच के प्रशांत अग्रवाल को सहायक पुलिस महानिरीक्षक के पद पर पुलिस मुख्यालय बुला लिया गया है. वे बलौदाबाजार में पुलिस अधीक्षक का पद संभाले हुए थे.

2री वाहिनी बिलासपुर के उपसेनानी चंद्रमोहन सिंह को 3री वाहिनी दुर्ग भेज दिया गया है. रायगढ़ सीएसपी सिद्धार्थ तिवारी को एएसपी सुकमा की जिम्मेदारी मिली है.

सुरज सिंह को एएसपी दंतेवाड़ा भेजा गया है. वे सिविल लाईन रायपुर में सीएसपी की जिम्मेदारी निभा रहे थे. गोवर्धन राम ठाकुर को 4थीं वाहिनी माना से बीजापुर पुलिस अधीक्षक की जिम्मेदारी सौंपी गई है.

इनके आलावा 29 अतिरिक्त पुलिस अधीक्षकों की भी तबादला सूची जारी की गई है.

रिजल्ट नहीं दे पाई नीथू

25 दिसंबर 2018 को कई पुलिस अधीक्षकों का तबादला हुआ था. इसी में 2008 बैच की नीथू को जांजगीर से रायपुर लाया गया था. राजधानी में मोर्चा संभाल रही नीथू को डेढ़ महिने के कार्यकाल के बाद ही बलौदा बाजार- भाटापारा जिले का पुलिस अधीक्षक बना‌कर भेज दिया गया है.

तबादला सूची में ये नाम‌ चौंकाने वाला है. बजट सत्र के ही बीच में राजधानी का पुलिस अधीक्षक बदला जाना बड़ी बात है. कहा जाता है कि सरकार उनकी कार्यशैली से संतुष्ट नहीं दिखी जिसके चलते ही यह फैसला लिया गया.

Comments (0)
Add Comment