कहां छिपे हैं आईपीएस मुकेश गुप्ता, रजनेश सिंंह?

शेयर करें...

नेशन अलर्ट, 97706-56789.
रायपुर.

नागरिक आपूर्ति निगम (नान) में कार्यवाही को लेकर निलंबित किए गए स्पेशल डीजी मुकेश गुप्ता, नारायणपुर एसपी रहे रजनेश सिंह शनिवार दोपहर तक बयान दर्ज कराने ईओडब्लू के सामने मौजूद नहीं हुए थे. आखिर दोनों अफसर कहां छिपे बैठे हैं?

ईओडब्लू के एसपी आईके एलेसेला के मुताबिक दोनों अधिकारियों को बयान दर्ज कराने ईओडब्लू आना था. इसके बावजूद दोनों अधिकारी शनिवार दोपहर तक नहीं आए थे.

सप्ताह भर पहले हुए निलंबित

उल्लेखनीय है कि 1988 बेच के आईपीएस मुकेश गुप्ता प्रदेश में कांग्रेस सरकार के बनने के पूर्व तक ईओडब्लू के चीफ हुआ करते थे. जैसे ही भाजपा सरकार हटी वैसे ही मुकेश गुप्ता के दुर्दिन शुरू हो गए हैं.

पहले कांग्रेस सरकार ने उन्हें ईओडब्लू से हटाकर बगैर किसी विंग का अफसर बनाकर पीएचक्यू भेज दिया था. उसके बाद गुप्ता से जुड़े कार्यकाल की जांच बैठी. पिछले सप्ताह शनिवार के दिन कूटरचना करने, सबूतों से छेड़छाड़ करने, नीजता के हनन के गंभीर मामले में उन पर एफआईआर दर्ज की गई.

ईओडब्लू एसपी रहे रजनेश सिंह (2018) के साथ गुप्ता पिछले शनिवार को निलंबित कर दिए गए थे. यह 18 साल पुराने छत्तीसगढ़ में डीजी व एसपी रैंक के अफसर पर हुई पहली बड़ी कार्यवाही थी. तब से लेकर अब तक दोनों अधिकारी न तो किसी को दिखाई दिए हैं और न ही वह बयान दर्ज कराने ईओडब्लू पहुंचे हैं.

नान घोटाले सहित फोन टेपिंग, सबूतों से छेड़छाड़ के आरोप में निलंबित किए गए मुकेश-रजनेश को नोटिस पर नोटिस ईओडब्लू द्वारा जारी की जा रही है. चूंकि दोनों अधिकारी अपने घरों पर नहीं हैं इसकारण नोटिस तामिल नहीं हो पा रही है.

इधर नोटिस तामिल नहीं होने के चलते ईओडब्लू की जांच भी तकरीबन थम सी गई है. दरअसल दोनों अधिकारियों को स्वयं को गिरफ्तार किए जाने का डर सताने लगा है. इसी डर के फलस्वरूप दोनों अधिकारी न जाने कहां छिप गए हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *