एमएमसी जोन इंचार्ज के विश्वासपात्र का आत्मसमर्पण

शेयर करें...

नेशन अलर्ट, 97706-56789.
राजनांदगांव/जगदलपुर.

एमएमसी जोन इंचार्ज के विश्वासपात्र नक्सली दंपत्ति ने आज यहां आत्मसमर्पण कर दिया. दोनों को दस-दस हजार रूपए की प्रोत्साहन राशि प्रभारी आईजी आरएल डांगी ने देने की घोषणा की है.

आज यहां आईपीएस डांगी की मौजूदगी में एसपी कमललोचन कश्यप, एएसपी वायपी सिंह सहित अन्य पुलिस अधिकारियों के सामने दोनों ने आत्मसमर्पण किया.

पढ़ते-पढ़ते बन गया था नक्सली

पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक इन पर तेरह लाख रूपए का ईनाम घोषित है. पति पत्नी दोनों नौ बड़ी घटनाओं में शामिल रहे हैं.

नक्सली नद्दू उर्फ विवेक उर्फ बंटी 2004 में नागपुर में पढ़ रहा था. पढ़ते-पढ़ते वह नक्सली बन गया. दरअसल विद्यार्थी आंदोलन के जरिए वह भाकपा माओवादी पार्टी में शामिल हुआ था.

2005 से 2009 के दौरान उसने माओवादियों के शहरी नेटवर्क सदस्य बतौर काम किया था. वह छात्रविंग से जुड़ा रहा था. उसकी पत्नी के संबंध में पुलिस कोई ठोस जानकारी नहीं दे पाई है.

पांच लाख के साथ युवक गिरफ्तार

इधर जगदलपुर पुलिस ने शहरी नेटवर्क को लेकर बड़ी सफलता अर्जित की है. उसके हाथ दो ऐसे युवक लगे हैं जिसके पास से एसएलआर, इंसास, पिस्टकल के कारतूस सहित पांच लाख रूपए बरामद हुए हैं.

पुलिस के मुताबिक युवक शांतिनगर निवासी मडरा नागेश व जगदलपुर के आकाश नगर के रहने वाला भावेश राव है. बीजापुर जिले के मद्देड़ क्षेत्र में नक्सलियों की मदद करने का आरोप इन पर लगा है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *