कल वो शायद सबसे सुरक्षित जगह में गया था…

शेयर करें...

नेशन अलर्ट, 97706-56789.
रायपुर.

भाजपा कार्यालय एकात्म परिसर में शनिवार को पत्रकार के साथ भाजपाईयों की गुंडागर्दी को लेकर पत्रकारों में भारी रोष है. शनिवार देर शाम पत्रकारों ने भाजपा नेता के विरुद्ध प्रदर्शन शुरु किया था. यह रविवार को भी जारी रहा. इस दौरान पूर्व पत्रकार व सरकार के मीडिया सलाहकार रुचिर गर्ग भी प्रदर्शन स्थल पर पहुंचे. उन्होंने पत्रकारों के प्रदर्शन का समर्थन किया.

भाजपा कार्यालय में पत्रकारों से मारपीट और दुव्र्यवहार के मामले में अपनी मांगों को लेकर पत्रकारों का धरना प्रदर्शन जारी है. प्रेस क्लब के बाहर बड़ी संख्या में पत्रकार धरने पर बैठे हैं.

गर्ग ने कहा कि पत्रकार पर हमला हुआ रिपोर्टिंग के दौरान, रिपोर्टर को जिन परिस्थितियों का सामना करना पड़ा वह बहुत ही दुर्भाग्यपूर्ण है.

रुचिर गर्ग ने भाजपा कार्यालय में हुई घटना को लेकर कहा कि कल वो शायद सबसे सुरक्षित जगह में गया था. जहां हर तरह की सुरक्षा थी. जहां रिपोर्टिंग के लिए जाते हुए उसे यह नहीं लगा होगा कि उसे किसी तरह के हमले का सामना करना पड़ सकता है.

बकौल गर्ग लेकिन वहां उसको एक ऐसी घटना का सामना करना पड़ा. जो इस बात को भी बता रही है कि समाज का एक तबका राजनीतिज्ञों का एक हिस्सा किस तरह से असहिष्णु होता जा रहा है. वो नहीं चाहता कि पत्रकार वहां आए और वहां का सच समाज को दिखाए. तो इन तमाम परिस्थितियों में जिस तरह से चुनौतियों का सामना हमारे पत्रकार साथी कर रहे हैं.

सरकार सुरक्षा को लेकर चिंतित है

उन्होंने कहा कि मैं यहां पर अपनी ओर से एकजुटता दिखाने के लिए आया हूं. मैं चूंकि सरकार का एक हिस्सा भी हूं तो यह बताने भी आया हूं कि सरकार पत्रकारों की सुरक्षा के लिए बेहद चिंतित है.

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल छत्तीसगढ़ से बाहर थे लेकिन वो इस पूरी घटना से अवगत थे. उन्होंने अधिकारियों को निर्देश भी दिया कि पत्रकारों की सुरक्षा का पूरा ध्यान रखा जाए. जो भी आवश्यक कार्रवाई हो उसे किया जाए.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *