अंतागढ़ टेप कांड : पूछताछ के लिए अमीन क्यों नहीं पहुंचे..?

शेयर करें...

नेशन अलर्ट, 97706-56789.
रायपुर.

अंतागढ़ टेप कांड की जांच कर रही एसआईटी ने शुक्रवार को अमीन मेमन को तलब किया था. अमीन भी इस मामले में जांच के घेरे में है. एसआईटी उनसे पूछताछ करने वाली थी लेकिन वे नहीं पहुंचे.

दूसरी ओर, शनिवार को फिरोज सिद्दिकी ने ओरिजिनल टेप एसआईटी को सौंप दिया है. यह टेप उनके अधिवक्ता ने एसआईटी के हवाले किया.

कथिततौर पर अंतागढ़ विधानसभा उपचुनाव के दौरान कांग्रेस प्रत्याशी रहे मंतूराम पवार तक पैसे पहुंचाने का काम अमीन मेमन ने ही किया था. इस मामले में जो टेप सामने आया था उसमें अमीन का जिक्र और आवाज भी रिकॉर्ड है.

अमीन ने नेशन अलर्ट से बातचीत में बताया कि एसआईटी ने शुक्रवार को उन्हें तलब किया था. वे कहते हैं, मैं निर्धारित वक्त पर एसआईटी के समक्ष उपस्थित नहीं हो सका. अब जब वे दोबारा बुलाएंगे तब अपना बयान दर्ज कराने एसआईटी के सामने हाजिर हो जाऊंगा.

खतरे के डर से नहीं गए फ़िरोज़

टेप कांड के मास्टर माइंड कहे जाने वाले फ़िरोज़ सिद्दिकी ने ओरिजिनल टेप एसआईटी तक पहुंचा दिया है. लेकिन इसके लिए वे खुद नहीं पहुंचे. उन्होंने अपने अधिवक्ता के माध्यम से टेप भेजा.

नेशन अलर्ट से बातचीत में फ़िरोज़ ने एक बार फिर अपनी जान पर खतरे का जिक्र किया. फ़िरोज़ कहते हैं, मैं टेप लेकर नहीं गया. क्या पता मैं साक्ष्य लेकर जा रहा होता और कोई मुझे मार देता तो.. इसलिए मैंने वकील के हाथ से सीडी भेज दी.

मामले में शामिल प्रभावशाली लोगों से खतरा

फ़िरोज़ पुलिस अधीक्षक को आवेदन सौंप कर अपने लिए सुरक्षा की मांग कर चुके हैं. अंतागढ़ टेप कांड का मुख्य गवाह होने का हवाला देते हुए उन्होंने यह मांग रखी है. वे लिख चुके हैं कि उनकी जान पर खतरा बना हुआ है. हालांकि अब तक उन्हें सुरक्षा मुहैया नहीं कराई गई है.

उन्हें किससे खतरा है? इस सवाल पर फ़िरोज़ सीधे तौर पर कहते हैं, मुझे इस मामले में शामिल प्रभावशाली व्यक्तियों से खतरा है जो प्रत्यक्ष हैं.

अंतागढ़ टेप कांड में पूर्व मुख्यमंत्री अजीत जोगी, उनके सुपुत्र अमित जोगी, पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह के दामाद डॉ पुनीत गुप्ता, फ़िरोज़ सिद्दिकी और अमीन मेमन संदेह के दायरे में हैं.

Comments (0)
Add Comment