आरोप : मप्र की ऐतिहासिक धरोहरें बेच दी गई

शेयर करें...

नेशन अलर्ट, 97706-56789.
भोपाल.

मुख्यमंत्री रहे शिवराज सिंह के एक विश्वस्त आईएएस अधिकारी ने प्रदेश की ऐतिहासिक धरोहरों को बेच डाला. यह आरोप प्रदेश के पूर्व नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह राहुल ने लगाया है.

उन्होंने कहा कि शिवराज सरकार के शासनकाल में मध्य प्रदेश के पर्यटन विभाग को मुख्यमंत्री सचिवालय में पदस्थ एक प्रमुख सचिव ने बेच डाला. अजय सिंह का कहना है कि दिग्विजय सरकार में जब वे पर्यटन मंत्री थे तो पर्यटन विभाग केवल पर्यटन विभाग हुआ करता था.

वे कहते हैं, शिवराज के खासम खास इस आईएएस अधिकारी ने पर्यटन विभाग और पर्यटन निगम के अलावा एक बोर्ड भी बना डाला. फिर नियमों को तोड़-मरोड़ कर अपने हिसाब से मध्य प्रदेश की ऐतिहासिक धरोहरों को बेच दिया.

मुख्यमंत्री के गृह जिले छिंदवाड़ा में पातालकोट को लेकर उन्होंने कहा यहां पर्यटन विभाग का कारनामा अपने आप में बेहद संगीन है. जैसा मुख्यमंत्री ने कहा है इसकी उच्च स्तरीय जांच होनी चाहिए. अजय सिंह ने यह भी आरोप लगाया कि इस अधिकारी ने मिंटो हॉल के बगल में पड़ी खाली जमीन पर पांच सितारा होटल बनाने के लिए भी सांठगांठ कर ली थी. लेकिन मीडिया के दबाब चलते यह संभव नहीं हो पाया. अजय सिंह ने कहा है कि पर्यटन विभाग में पिछले 15 साल में हुए सभी कारनामों की जांच होनी चाहिए.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *