वाह अवस्थी जी…वाह! दिखा दी ना ब्राह्मण बुद्धि!

शेयर करें...

नेशन अलर्ट : 97706-56789.
रायपुर.

नागरिक आपूर्ति निगम घोटाले में अंतत: कांग्रेस के हाथ खाली ही रहेंगे. दरअसल मामले में पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) की जिम्मेदारी संभाल रहे डीएम अवस्थी ने अपनी ब्राह्मण बुद्धि का बेहतरीन तरीके से इस्तेमाल किया है.

कांग्रेस बीते दिनों में नागरिक आपूर्ति निगम (नान) के घोटाले को लेकर भाजपा और उसके लोगों पर आक्रमक रही है. यह मुद्दा इस हद तक गंभीर है कि राष्ट्रीय कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी समय समय पर उसका उल्लेख करते रहे हैं.

दिल्ली से लेकर रायपुर तक एक यही मुद्दा था जिस पर भाजपा के मुख्यमंत्री रहे डॉ. रमन सिंह के चेहरे से नकाब खिंचा जा सकता था. मामले में चूंकि उनकी पत्नी व साली कथिततौर पर आरोपी थीं इसके चलते डॉ.रमन सिंह इस कथित घोटाले में पूरी तरह से घेरे जा सकते थे.

ईओडब्लू से निकल जाएगा मामला

नान का कथित घोटाला फरवरी 2015 में ईओडब्लू-एसीबी द्वारा मारे गए छापे से उजागर हुआ था. मामला इस हद तक गंभीर था कि दो-दो आईएएस अफसर नान के घोटाले में फंसे हुए हैं.

अब तक मामला ईओडब्लू के हाथ में था. लेकिन, अब इसके लिए एक एसआईटी का गठन हो रहा है. इस एसआईटी की जिम्मेदारी एक आईजी रैंक के अफसर को दी जाएगी.

मतलब साफ है कि अब ईओडब्लू के हाथ से यह मामला एसआईटी के हाथ में पहुंच जाएगा. यहीं पर डीजीपी अवस्थी ने अपनी ब्राह्मण बुद्धि का उपयोग किया है.

वह सरकार को यह समझाने में सफल रहे कि मामले की तह तक यदि कोई पहुंच सकता है तो उसके लिए एसआईटी गठित करनी पड़ेगी. जबकि वह स्वयं ईओडब्लू का अतिरिक्त प्रभार संभाल रहे हैं.

डीएम अवस्थी ने मामले में बड़ी चतुराई दिखाई है. उन्होंने सरकार को समझाते हुए एक एसआईटी का गठन करवा लिया है. अब इस एसआईटी में जो आईजी पदस्थ होगा उसके सिर पर मामले के निपटने एवं निपटाने का ठिकरा फोड़ा जाएगा.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *