क्या मल मास का ध्यान रखेगी कांग्रेस?

शेयर करें...

नईदिल्ली।

सॉफ्ट हिंदुत्व की राजनीति कर रही कांग्रेस क्या मल मास के पहले छत्तीसगढ़ सहित मध्यप्रदेश, राजस्थान के मुख्यमंत्रियों को शपथ दिला पाएगी?

यह सवाल मध्यप्रदेश, राजस्थान के मुख्यमंत्री चुने जाने के बाद भी छत्तीसगढ़ का मसला लटकने के चलते उठा है. बताया जाता है कि छत्तीसगढ़ का मुख्यमंत्री कल विधायक दल की बैठक में घोषित किया जाएगा.

इसके पहले आज नई दिल्ली में राहुल गांधी ने जो बैठक ली थी उसमें पर्यवेक्षक मल्लिकार्जुन खडग़े, प्रदेश प्रभारी पीएल पुनिया सहित चारों दावेदार भूपेश बघेल, टीएस सिंहदेव, डॉ. चरणदास महंत, ताम्रध्वज साहू भी मौजूद थे. सभी ने राहुल को सीएम चुनने अधिकृत कर दिया है.

उल्लेखनीय है कि 16 दिसंबर की सुबह 9 बजकर 05 मिनट से मल मास प्रारंभ हो रहा है. मल मास में शुभ कार्य वर्जित होते हैं ऐसी मान्यता है. अब जबकि कांग्रेस सॉफ्ट हिंदुत्व की राजनीति कर रही है तो उसे मलमास का भी ध्यान रखना पड़ेगा.

ऐसे में उसे कल ही तीनों राज्यों में मुख्यमंत्री पदों पर चुने गए नेताओं को शपथ दिला देनी चाहिए. यदि वह ऐसा किसी कारणवश नहीं कर पाती है तो उस पर हिंदुवादी राजनीति का चेहरा माने जाने वाली भाजपा प्रहार कर सकती है.

CmCandidatesCongressMalmas
Comments (0)
Add Comment