सीएम व भाजपा के लिए परेशानी का सबब बनी सोशल मीडिया

नेशन अलर्ट/रायपुर।

सोशल मीडिया के धमाके भाजपा की चूलें हिला रहें हैं। पहले ही पत्रकार राजकुमार सोनी ने भाजपा सरकार और मुख्यमंत्री को केंद्र में रखकर जो गाने तैयार किए थे वे काफी चर्चा में रहे। इसके बाद तो रमन का उल्टा चश्मा ट्रेंड ही कर गया। अब इसकी तीसरी कड़ी में एक और गाना जुड़ गया है। गाने का शीर्षक है.. 15 साल ले रमन सिंह छत्तीसगढ़ में करे हे घोटाला।



मुख्यमंत्री को लगातार तगड़े हमलों का सामना करना पड़ रहा है। एंटी इंकम्बेंसी खुलकर हावी है। इस स्थिति में भाजपा ने जिस सोशल मीडिया को अपना सबसे बड़ा हथियार बनाया था वही उस पर घातक प्रहार कर रहा है। लगातार सरकार विरोधी कन्टेंट फेसबुक, वाट्सएप्प, ट्वीटर पर वायरल हो रहे हैं।

ऐसा ही एक वीडियो हमें मिला। एक वाट्सएप्प गु्रप में आए इस वीडियो में मुख्यमंत्री के कार्यकाल में हुए घोटालों को सामने लाने की कोशिश की गई है। इस वीडियो में नान घोटाला, इंदिरा प्रियदर्शनी सहकारी बंैक घोटाला और मुख्यमंत्री के पुत्र अभिषेक सिंह के पनामा पेपर लिक्स में नाम सामने आने जैसे मुद्दे शामिल हैं।

फिलहाल इस वीडियो को किसने बनाया या किसने बनवाया इससे जुड़ी जानकारी हमारे पास नहीं है। चूंकि ये सोशल मीडिया में तेजी से प्रसारित किया जा रहा है ऐसे में यह हर उस शख्स की पहुंच में है जिसके पास स्मार्टफोन है।

शायद उनकी पहुंच में भी जिन्हें छत्तीसगढ़ सरकार ने संचार क्रांति योजना के तहत स्मार्टफोन बांटे हैं। सीधे तौर पर कहें तो प्रदेश की एक बड़ी आबादी ऐसे वीडियो देख रही है और समझने की कोशिश कर रही है।

ओपी, मूणत भी विवादों में
इधर, सोशल मीडिया का चमत्कार है कि वह आए दिन नए-नए विवाद पैदा कर रहा है। पहले खरसिया विधानसभा क्षेत्र से भाजपा प्रत्याशी ओपी चौधरी का एक वीडियो प्रसारित हुआ था। आईएएस की नौकरी छोड़कर नए नवेले भाजपाई चौधरी इस वीडियो में कहते नजर आ रहे हैं कि जो सच का साथ नहीं देगा उस पर वह कहर बन कर टूट पड़ेंगे।

जबकि रायपुर की एक विधानसभा सीट से पुन: चुनावी मैदान में उतरे राजेश मूणत का भी एक वीडियो इन दिनों चर्चा का विषय बना हुआ है। मूणत इस वीडियो में अपने क्षेत्र की महिलाओं से मुखातिब होते हुए खुद को वोट देने के लिए यह कहते नजर आ रहे हैं कि जाओ मंदिर में कसम खाओ। हालांकि दोनों ही मामलों की कांग्रेस ने निर्वाचन आयोग में शिकायत कर कार्रवाई की मांग कर रखी है लेकिन अब तक क्या कुछ हुआ है यह सार्वजनिक तौर पर पता नहीं चल पाया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *