“मित्रों, देश का चौकीदार ही चोर है”

शेयर करें...

झालावाड़।

राजस्थान की मुख्यमंत्री को उनके अपने क्षेत्र झालावाड़ा में कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी ने चुनौती दी है. राहुल ने राजस्थान से लेकर देश के उन सभी विषयों पर दिल खोल कर बात की जो कि इन दिनों चर्चा में है फिर वो चाहे राफेल डील का मामला हो या फिर केंद्रीय जांच एजेंसी के निदेशक को हटाने का विषय हो. राहुल यहीं पर नहीं रुके. उन्होंने सीधे-सीधे आरोप लगाया कि, ‘चौकीदार ने सीबीआई के डायरेक्टर को हटाया क्योंकि सीबीआई के डायरेक्टर ने राफेल पर सवाल उठाए थे.”
राहुल ने इस मसले पर एक ट्वीट भी किया. ट्वीट में उन्होंने लिखा, ‘सीबीआई चीफ आलोक वर्मा राफेल घोटाले के कागजात इकठ्ठा कर रहे थे. उन्हें जबरदस्ती छुट्टी पर भेज दिया गया. प्रधानमंत्री का मैसेज एकदम साफ है जो भी राफेल के इर्द गिर्द आएगा, हटा दिया जाएगा, मिटा दिया जाएगा. देश और संविधान खतरे में हैं.’
इससे आगे राहुल गांधी ने कहा, ‘मोदी जी ने लाल किले पर खड़े होकर कहा कि मेरे प्रधानमंत्री बनने से पहले हाथी सो रहा था. मतलब इनकी सोच देखो मेरे आने से पहले हाथी सो रहा था हिंदुस्तान सो रहा था.’ मोदी जी का यह बयान देश के हर नागिरक का अपमान करता है और हर किसी पर सवाल उठाता है. राहुल ने कहा यह शर्म की बात है.

मोदी को चिंता नहीं
प्रधानमंत्री मोदी पर सीधे-सीधे हमला बोलते हुए राहुल गांधी ने कहा कि मित्रों, मुझे प्रधानमंत्री नहीं बनना है मुझे तो देश का चौकीदार बनना है, लेकिन चौकीदार चोर हो गया. मोदी की नकल उतारते हुए वह सारी बातें कहने के दौरान बार-बार चौकीदार बोलते थे और भीड़ से चोर कहलवा रहे थे. राहुल गांधी ने मोदी पर हमला बोलते हुए कहा कि नीरव मोदी, ललित मोदी और नरेंद्र मोदी तीनों के नाम में मोदी लगा हुआ है.
झालावाड़ में वसुंधरा राजे के गढ़ में आकर राहुल गांधी मुख्यमंत्री वसुंधरा और प्रधानमंत्री मोदी दोनों पर बराबर बरस रहे थे. वसुंधरा और मोदी पर बरसते हुए उन्होंने कहा कि इनको किसानों और गरीबों की चिंता नहीं है, इनको तो ललित मोदी की चिंता है. वसुंधरा राजे और नरेंद्र मोदी की तस्वीर कभी गरीब और किसान के साथ नहीं देखी होगी. ये अपने ललित मोदी के साथ रहते हैं.
राहुल ने आगे कहा कि वसुंधरा राजे के बेटे को ललित मोदी ने करोड़ों रुपए दिए और सुषमा स्वराज की बेटी से उनका रिश्ता है. मोदी पूंजीपतियों के कर्ज माफ कर रहे हैं जबकि गरीब किसानों के मनरेगा के 35,000 करोड़ नहीं दे रहे हैं. मोदी ने संसद में कहा था कि मनरेगा मिट्टी खोदने का काम है और यह कांग्रेस की स्मारक है. आपके खून पसीने की बेइज्जती की है.

मिलेगी फसल की सही कीमत
राहुल गांधी ने झालावाड़ के किसानों से पूछा कि आप को लहसुन का दाम कितना मिलता है. भीड़ ने कहा कि 2 रुपए. राहुल गांधी ने कहा कि अगर कांग्रेस की सरकार आई तो फसल की सही कीमत मिलेगी मिलेगी और कर्ज माफी भी होगा.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *