एक अरब की कर चोरी पकड़ में आई

शेयर करें...

रायपुर/बिलासपुर।
रियल एस्टेट, कोयले, केमिकल सहित कई क्षेत्र में व्यापार करने वाले अग्रवाल बंधुओं की जांच आयकर विभाग तकरीबन पूरी कर चुका है। रामा ग्रुप के नाम से प्रसिद्ध कारोबारियों के यहां छापे में करोड़ों के जेवर सहित तकरीबन 12 लाख रुपए नगद जब्त किए गए हैं। कई जगहों पर अभी भी जांच जारी है।
दरअसल, बुधवार तड़के स्वर्णभूमि बनाने वाले रामा समूह में आयकर विभाग ने छापा डाला था। रायपुर सहित बिलासपुर स्थित घर व कार्यालय में छापे की कार्रवाई की गई थी। इसके अलावा विभाग की 42 टीमों ने समूह से जुड़े पचास ठिकानों पर छापा मार कार्रवाई की है। बताया जाता है कि इनमें से रायपुर व बिलासपुर के 10 स्थानों सहित कोलकाता व मुंबई के 3 स्थानों पर जांच पूरी कर ली गई है। शेष स्थानों पर जांच जारी है जिसके 2-3 दिन में पूरा होने की उम्मीद जताई जा रही है।
विभाग को वेबसाइट में झारसुगुड़ा में ऑफिस होने की जानकारी मिली थी जिस पर कार्रवाई की गई तो वह पता फर्जी निकला। कुल नौ लॉकर विभाग को अब तक मिले हैं जिनकी जांच की जानी है। विभागीय सूत्र बता रहे हैं कि तकरीबन एक अरब रुपए की टैक्स चोरी का मामला पकड़ में आया है और यह आंकड़ा बढ़ भी सकता है।

Income Tax RaidRama GroupRama Group BilaspurSwarna BHoomi
Comments (0)
Add Comment