महिलाओं से छेडख़ानी का विरोध महंगा पड़ा

शेयर करें...

रायपुर।

महिला मजदूरों से कथित तौर पर हुई छेडख़ानी का विरोध आज महंगा पड़ गया है। छत्तीसगढ़ क्रंति सेना के अध्यक्ष सहित तीन अन्य को इसी मामले में हिरासत में ले लिया गया है। क्रांति सेना का आरोप है कि यह सब भाजपा के इशारे पर हुआ है जबकि उन पर आरोप है कि उन्होंने भाजपा विधायक देवजी भाई पटेल के खिलाफ आपत्तिजनक पर्चे बांटे थे।

धरसींवा आज शांत नहीं रहा। धरसींवा में अचानक पुलिस हरकत में आई और उसने छत्तीसगढिय़ा क्रांति सेना के अध्यक्ष अमित बघेल, रामगुलाल सिंह और गिरधर साहू को उनके घर से गिरफ्तार कर लिया है। इन पर आरोप है कि इन्होंने विधायक पटेल के खिलाफ पर्चेबाजी की थी। इनकी गिरफ्तारी को लेकर गत दिनों ही धरसींवा में भाजपा कार्यकर्ताओं ने प्रदर्शन किया था।

क्या कहना है क्रांति सेना का
क्रांति सेना का इस मामले में भाजपा सरकार के खिलाफ प्रदर्शन उभर कर सामने आता है। इस बारे में जारी किए गए एक बयान में कहा गया है कि एक माह पूर्व ही धरसीवां क्षेत्र के देवी स्पात कंपनी में मजदूर महिलाओं से वहां के दो प्रबंधकों ने छेडख़ानी की थी। इस दौरान इंजीनियर चंद्रहास साहू ने उनका विरोध किया था।

आरोप लगाया गया है कि कंपनी प्रबंधक ने बाहर से गुंडे बुलवाकर मजदूरों सहित इंजीनियर को पिटवाया था। आसपास के ग्रामीण जब विरोध करने सामने आए तो मालिकों ने मजदूरों की छटनी प्रारंभ कर दी। अब जबकि क्रांतिसेना मजदूरों की आवाज बन रही है तो इस तरह की गिरफ्तारी करवाकर उसे दबाने की असफल कोशिश की जा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *