11 तक विधानसभा में डटे रहेंगे “जोगी” के विधायक

शेयर करें...

रायपुर।

जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़-जे से जुड़े दो विधायक और कांग्रेस के एक विधायक का एलान है कि वे 11 अगस्त तक विधानसभा में डटे रहेंगे। इसी दिन विधानसभा के मानसून सत्र को समाप्त होना था जो की आज अचानक समाप्त हो गया जिसके विरोध में इन विधायकों ने ये घोषणा कर रखी है।

दरअसल, एक तरफ कांग्रेस सरकार से नाराज है तो दूसरी तरफ जोगी कांग्रेस ने आज से ही विरोध शुरु कर दिया है। ये सारी राजनीति इसलिए हो रही है क्यूंकि 11 अगस्त के स्थान पर 3 अगस्त को ही मानसून सत्र के समापन की घोषणा हो गई है।

सदन के भीतर धरना शुरु
और तो और जोगी कांग्रेस के विधायकों ने सदन के भीतर ही धरना शुरु कर दिया है। अमित जोगी व आरके राय का साथ कांग्रेस के सियाराम कौशिक दे रहे हैं जो कि इसी खेमे के माने-जाते रहे हैं। तीनों विधायकों का कहना है कि उनके बहुत सारे प्रश्रों का जवाब नहीं मिला है और बहुत से मुद्दे हैं जिन्हें वो विधानसभा में उठाना चाहते थे।

अचानक सत्र समाप्ति से वे मुद्दे उठाने से वंचित रह गए। कई प्रश्र अनुत्तरित ही रह गए हैं। तीनों विधायकों ने ये कहा है कि वे 11 अगस्त तक सदन के भीतर ही रहेंगे। जब तक उनके सवालों का जवाब नहीं मिल जाता है वे सदन से नहीं हटेंगे यदि उन्हें हटाना है तो चाहे तो मार्शल बुला ले।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *