सरोज से बढ़ती नजदीकियों के बीच उजागर हुआ मंत्री का रिसोर्ट स्कैम

शेयर करें...

नेशन अलर्ट ब्यूरो/रायपुर।

प्रदेश भाजपा की राजनीति में इन दिनों भूचाल सा आ रखा है। राष्ट्रीय महासचिव व महाराष्ट्र की प्रभारी सुश्री सरोज पांडेय से कृषि मंत्री बृजमोहन अग्रवाल की बढ़ रही नजदीकियों के बीच अचानक ही एक जमीन घोटाला सामने आया है जो कि अग्रवाल के परिजनों के साथ-साथ उनके खुद के लिए सिर दर्द साबित हो रहा है। बताया जाता है कि पांडे-अग्रवाल के बीच पक रही खिचड़ी के मध्य यह मामला आया नहीं है बल्कि लाया गया है।

सुश्री सरोज पांडे को प्रदेश भाजपा में मुख्यमंत्री विरोधी लॉबी का माना जाता है। अभी हालही में कोरबा में हुई भाजपा की बैठक में सुश्री पांडे ने यह कहकर खलबली मचा दी थी कि प्रदेश में चौथी मर्तबा भाजपा की सरकार बनेगी लेकिन मुख्यमंत्री कौन होगा इसका फैसला पार्टी का पार्लियामेंट बोर्ड ही करेगा।

यह भी पढ़ें…

सीएम को देनी पड़ी सफाई
सुश्री पांडे द्वारा कही गई बात कितनी धीर-गंभीर है यह इसी से समझा जा सकता है कि मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह को सफाई देने सामने आना पड़ा था। तब मुख्यमंत्री ने कहा था कि कुर्सी पर कोई भी बैठे लेकिन भाजपा की सरकार बने और यही उनका उद्देश्य है।

इसी दौरान अचानक कृषि मंंत्री बृजमोहन अग्रवाल सुर्खियों में आ गए। अग्रवाल की पत्नी व पुत्र के नाम से ली गई जमीन में बनाए गए रिसॉर्ट का मामला गरमा गया है। महासमुंद कलेक्टर ने अब जमीन की रजिस्ट्री को शून्य घोषित करने का फैसला सुनाया है। मुख्यमंत्री ने मुख्य सचिव से सारे प्रकरण की फाईल मांगी है। मतलब साफ है कि मामला अभी निपटा नहीं है बल्कि आने वाले दिनों में अपना रंग दिखाएगा।

क्यूंकर ऐसा हुआ?
राजनीति के जानकार बताते हैं कि मामले की शुरुआत पांडे-अग्रवाल की बढ़ती नजदीकियों के बाद शुरु हुई। बताया जाता है कि सुश्री पांडे प्रदेश की राजनीति में लौटने की इच्छा रख रहीं हैं। इसके लिए उन्होंने दुर्ग शहर को बतौर विधानसभा सीट चुना है। बताया तो यहां तक जाता है कि उनकी इच्छा को देखते हुए पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह द्वारा एक सर्वे की जिम्मेदारी बृजमोहन अग्रवाल को दी गई थी।

सूत्र बताते हैं कि अग्रवाल ने शाह की मंशानुरुप सर्वे कर दुर्ग शहर की सीट को सुश्री पांडे के लिए उपयुक्त बताते हुए अपनी रपट सौंप दी थी। सर्वे रपट सौंपने के बाद पांडे-अग्रवाल विरोधी अचानक सक्रिय हुए। उन्होंने ही महासमुंद जिले के सिरपुर क्षेत्र में बने रिसॉर्ट को विवादित करने की पृष्टभूमि तैयार की। अब देखिए आने वाले दिनों में होता क्या है..?

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *