सुबह पांच बजे जब 6 ठिकानों पर पहुंची टीम

रायपुर।

आयकर विभाग ने प्रदेश के बहुचर्चित शराब ठेेकेदार बल्देव उर्फ पप्पू भाटिया के यहां छापा डाला है। सुबह पांच बजे 6 अलग-अलग स्थानों पर आयकर विभाग के अफसर कार्रवाई करने जुट गए थे। पप्पू सरकार के नजदीकी बताए जाते हैं। इस कारण उनके यहां आयकर के छापे के बहुत से निहितार्थ निकाले जा रहे हैं।

छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर के अलावा आयकर विभाग की टीम ने पप्पू भाटिया के राजनांदगांव स्थित निवास को भी कार्रवाई के दायरे में लिया है। बताया जाता है कि पप्पू भाटिया के यहां से कुछ सनसनीखेज दस्तावेज भी मिले हैं हालांकि आयकर विभाग के अधिकारी इस बारे में कुछ भी कहने को तैयार नहीं हैं।

दिल्ली-कोलकाता में भी हुई छापेमारी

टीम ने सबसे पहले इस कारोबारी के राजनांदगांव स्थित उनके घर और ऑफिस पर छापेमारी की। इसके बाद दुर्ग-भिलाई स्थित उनके निवास और ऑफिस पर छापेमारी की।

यहां के बाद रायपुर स्थित उनके निवास और ऑफिस पर छापेमारी की गई। इसके अलावा टीम ने कोलकाता, दिल्ली, मुंबई, इलाहाबाद समेत उनके कई ऑफिसों पर सिलसिलेवार छापेमारी की है। इस कार्रवाई से कारोबारियों के होश उड़ गए हैं। वहीं अन्य शहरों में भी कार्रवाई का सिलसिला जारी है।

आयकर विभाग के टीम के सदस्य उनके प्रॉपर्टी, घर और ऑफिस के कागजात, कारोबार से जुड़े पेपरों की जांच-पड़ताल कर रही है। उनके ऊपर कार्रवाई किए जाने से कारोबारियों के होश उड़ गए है। टीम ने केवल छत्तीसगढ़ में ही पांच स्थानों पर सिलसिलेवार छापेमारी की है। ज्ञात हो कि उनके कारोबार को लेकर टीम को लंबे समय से शिकायत मिल रही थी।

इसके बाद टीम ने प्लॉन के अनुसार यह कार्रवाई कर व्यावसायियों के होश उड़ा दिए हैं। इंकम टैक्स डिपार्टमेंट की टीम की यह कार्रवाई कब तक और कितने दिनों तक चलेगी। यह अभी स्पष्ट नहीं हो पाया है। वहीं कार्रवाई खबर लिखे जाने तक जारी है। कागजातों की छानबीन की जा रही है।

खेल जगत से भी जुड़े हैं
पप्पू भाटिया खेल जगत से भी जुड़े हुए हैं। वह बीसीसीआई की स्टेट यूनिट के प्रेसिडेंट हैं। बताया जाता है कि बीसीसीआई को लेकर सुप्रीम कोर्ट द्वारा दिए गए निर्देश के मद्देनजर पप्पू को छत्तीसगढ़ ओलंपिक संघ के महासचिव का पद छोडऩा पड़ा था।

पप्पू के बहुत से धंधों में निवेश भी बताया जाता है। सूत्र बताते हैं कि रायपुर स्थित एक अखबार के अतिरिक्त पप्पू भाटिया का निवेश स्कूल में भी है। राजनांदगांव सहित दुर्ग, रायपुर, रायगढ़ जिले में संचालित होने वाले एक प्रमुख स्कूल में पप्पू के निवेश बताए जाते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *