हांदावाड़ा जहां नहीं पहुंच पाया बाहुबली

शेयर करें...

रायपुर। 

एक बार फिर नक्सलियों का खौफ बस्तर की खूबसूरती पर भारी पड़ गया. अपने भीतर प्राकृतिक सुंदरता समेटे बस्तर उस उपलब्धि से दूर हो गया जिससे वह पूरे विश्व में अपनी मनमोहक खूबसूरती का प्रदर्शन कर पाता. देश की सबसे महंगी और बेहतरीन फिल्म मानी जा रही बाहुबली के लिए यहां की लोकेशन शूटिंग के लिए तय की गई थी लेकिन नक्सलियों के खौफ की लाचारी ने ऐसा होने न दिया.

छत्तीसगढ़ के हांदावाड़ा वॉटरफॉल को भारत के सबसे बड़े और खूबसूरत वॉटरफॉल्स में से एक माना जाता है. यहां बाहुबली 2 की टीम फिल्म की शूटिंग करना चाहती थी, लेकिन घोर नक्सल प्रभावित क्षेत्र होने के कारण उन्हें यहां शूटिंग की अनुमति नहीं मिली.

यह वॉटरफॉल घने जंगलों के बीच है. डायरेक्टर एसएस राजामौली बाहुबली 2 के झरने वाले सीन की शूटिंग यहां करना चाहते थे. उन्होंने अपनी टीम को इस जगह भेजा था. उनकी टीम ने वहां की तस्वीरें और वीडियोज राजामौली और प्रोड्यूसर अमित मासुरकर को दिखाई. वहां की तस्वीरें दोनों को बेहद पसंद आई और वो शूटिंग के लिए तैयार हो गए, लेकिन सुरक्षा कारणों के चलते उन्हें पुलिस ने वहां शूट करने की परमिशन नहीं दी.

पहुंच पाना मुमकिन नहीं
रायपुर से 300 किमी की दूरी पर जगदलपुर है, वहां से 170 किलोमीटर की दूरी पर बारसूर है. यहां से 28 किलोमीटर आगे जाने पर हांदावाड़ा वॉटरफॉल आता है. 500 फीट की ऊंचाई से गिरते इस वॉटरफॉल में अभी तक ज्यादा लोग जा नहीं पाए हैं. यहां जाने का रास्ता बेहद कठिन है. दरअसल यह नक्सल इलाके में है और यहां इंद्रावती नदी भी बीच में पड़ती है. बारिश के दिनों में यहां आना तो नामुमकिन है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *